1. ख़बरें

केंद्र सरकार का बड़ा प्लान, 15 अगस्त को कश्मीर के हर पंचायत में फहराया जाएगा तिरंगा

jammu kasmir

कश्मीर का मुद्दा हमेशा से ही ज्वलंत रहा है लेकिन जब से केंद्र में मोदी सरकार आई है तब से यहां का मुद्दा और ज्यादा सियासी गलियारों में चर्चा का विषय रहा है. अकसर यहां से कोई न कोई ऐसी खबर आती है जो चर्चा का विषय बन जाती है. इन दिनों भी कुछ ऐसी ही खबरें आ रही है जो सोशल मीडिया से लेकर सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है. दरअसल स्वतंत्रता दिवस पर इस बार आतंकियों और अलगाववादियों के बंद के फरमान का जवाब देने के लिए प्रशासन ने सभी तैयारियों को अंतिम रुप देना शुरु कर दिया है. आतंकियों के प्रभाव वाले इलाकों में सुरक्षा का खाका तैयार किया जा रहा है और इसके लिए सुरक्षाबलों की तैनाती का क्रम भी अगले कुछ ही दिनों में शुरु हो जाएगा.

गौरतलब है कि कश्मीर में आतंकी व अलगाववादी संगठन पाकिस्तान को खुश करने के लिए प्रत्येक वर्ष स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कश्मीर बंद का एलान करते हैं. जिस वजह से कश्मीर में सिर्फ जिला मुख्यालयों में ही सरकारी स्तर पर ही स्वतंत्रता दिवस समारोह कड़ी सुरक्षा और व्यवस्था के बीच ध्वजारोहण होता है. लेकिन अब सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अलगाववादियों पर शिकंजा कसने के बाद कश्मीर के हालात बदले हैं.

jammu kasmir politics

इसी कड़ी में इस बार केंद्र सरकार ने स्थानीय पंच-सरपंचों के साथ मिलकर अलगाववादियों और आतंकियों द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर सुनाए जाने वाले हड़ताल और बंद के फरमान को पूरी तरह नाकाम करने के लिए काम शुरु कर दिया है. मीडिया में आई खबरों मानें तो कश्मीर में पिछले सप्ताह जिन अतिरिक्त 10 हजार केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनात करने का काम किया गया है, वह इसी कार्ययोजना को मूर्तरूप देने के लिए किया गया है. मीडिया में आई खबरों की मानें तो बीजेपी ने भी अपने स्तर पर इस आयोजन को और जोरदार बनाने की तैयारी अभी से शुरू कर दी है. इसके मद्देनजर बीजेपी अपने संगठन से जुड़े लोगों को भी इसे सफल बनाने में जुट जाने को कहा है.

English Summary: Big plan of central government will be hoisted in every Panchayat of Kashmir on August 15

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News