1. ख़बरें

ऑटो एक्सपो में दिखा पावरफुल गाड़ियों का जलवा

हर साल कि तरह इस साल भी नॉएडा के एक्सपो मार्ट में चल रहे एशिया के सबसे बड़े ऑटो इवेंट ऑटो एक्सपो 2018 में दूपहिया वाहन से लेकर बड़े-बड़े वहां तक प्रदर्शित किये जा रहे हैं. इस ऑटो प्रदर्शनी में विश्व के बड़े ऑटो ब्रांड मर्सीडीज, बीएमडब्ल्यू, विंटेज, मारुती सुजुकी, यामाहा, होंडा, हीरो, अशोक लेलैंड जैसी बड़ी कंपनियां है. इस प्रदर्शनी में यदि बाइक की बात करें तो एक सामान्य मॉडल से लेकर फ्यूचर जेनरेशन तक के मॉडल उपलब्ध है. कई बड़ी कंपनियों ने अपने नए वाहन भी लांच किए. जिसमें यामाहा, सुजुकी, रेनोल्ट, हुंडई, हीरो आदि कंपनियों ने अपने नए मॉडल की गाड़ियाँ लांच की. सुजुकी ने स्विफ्ट का नया मॉडल पेश किया तो वही हीरो मोटोकोर्प ने भी अपनी तीन नए मॉडल लांच किए. ऑटो एक्सपो के चौथे दिन भी काफी भीड़ देखने को मिली. यहाँ पर चमचमाती गाड़ियों को देखकर कुछ लोग सेल्फी लेने से नहीं चुके. हुंडई के प्रदर्शनी स्थल पर सबसे अधिक भीड़ देखने को मिली. बीएमडब्ल्यू भी आकर्षण का केंद्र रहा. विंटेज गाड़ियों ने सभी को अपनी और आकर्षित किया.

इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों का रहा क्रेज :

पेट्रोल और डीजल चालित गाड़िया तो इस प्रदर्शनी में प्रदर्शित की ही  जा रही हैं. लेकिन इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों का इस प्रदर्शनी में एक अलग ही क्रेज देखने को मिला. यहाँ पर इलेक्ट्रॉनिक बाइक से लेकर, एल्क्ट्रोनिक रिक्शा, कार आदि देखने को मिली. पावरफुल इलेक्ट्रिक बीके थॉर ने अपनी और सबका ध्यान आकर्षित किया. स्पोर्ट्स गाड़ियों ने भी इस प्रदर्शनी में भी अपनी और लोगो को आकर्षित किया.सरकार जिस तरीके से भविष्य में इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों के प्रचलन पर जोर दे रही है और इस प्रदर्शनी में इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों के प्रदर्शन को देखते हुए लगता है कि आने-वाले कुछ सालो में इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों का इस्तेमाल बहुत अधिक बढ़ जायेगा. जिसकी तैयारिया मोटर निर्माता कंपनियों ने पहले से ही शुरू कर दी है. महिंद्रा एंड महिंद्रा एवं हीरो जैसी कंपनियों ने इलेक्ट्रॉनिक वाहनों का निर्माण काफी पहले शुरू कर दिया है. 

सितारों से भी अछूता नही रहा ऑटो एक्सपो.

यह ऑटो एक्सपो बॉलीवुड के सितारों से भी दूर नही रहा पहले दिन से ही बॉलीवुड के सितारों आवागमन रहा. शाहरुख़ खान, जॉन अब्राहम, अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा, तपसी पन्नू, सचिन तेंदुलकर और गौतम गंभीर जैसे सितारे कई कंपनियों के उत्पाद लांच पर इस प्रदर्शनी में शामिल हुए.

English Summary: Auto News

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters