MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

कृषि जागरण ने दी नए कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को बधाई

श्री एम् सी डोमिनिक, मुख्य संपादक, कृषि जागरण ने श्री नरेंद्र सिंह तोमर को कृषि मंत्री के रूप में अपना नया पदभार ग्रहण करने के लिए बधाई दी. इस अवसर पर कृषि जागरण टीम ने नए कृषि मंत्री को कृषि जागरण के बारे में अवगत करते हुए कहा की कृषि जागरण, लिम्का बुक ऑफ़ रिकार्ड्स होल्डर है. यह ही ऐसी इकलौती कृषि पत्रिका है जो की भारतीय 12 भाषाओँ में 23 एडिशन्स के साथ निकलती है. मंत्री श्री तोमर ने प्र्सनता जताते हुए कृषि जागरण के भविष्य को उन्नत बताते हुए और कृषि मीडिया से पहली मुलाकात में मोदी सरकार की किसानो के प्रति प्रतिबद्धता के बारे में बताया.

चन्दर मोहन

श्री एम् सी डोमिनिक, मुख्य संपादक, कृषि जागरण ने श्री नरेंद्र सिंह तोमर को कृषि मंत्री के रूप में अपना नया  पदभार ग्रहण करने के लिए बधाई दी. इस अवसर पर कृषि जागरण टीम ने नए कृषि मंत्री को कृषि जागरण के बारे में अवगत करते हुए कहा की कृषि जागरण, लिम्का बुक ऑफ़ रिकार्ड्स होल्डर है. यह ही ऐसी इकलौती  कृषि पत्रिका है जो की भारतीय 12 भाषाओँ में 23 एडिशन्स के साथ निकलती है.  मंत्री श्री तोमर ने प्र्सनता जताते हुए कृषि जागरण के भविष्य को उन्नत बताते हुए और कृषि मीडिया से पहली मुलाकात में मोदी सरकार की किसानो के प्रति प्रतिबद्धता के बारे में बताया.

मध्यप्रदेश के मुरैना से सांसद नरेंद्र सिंह तोमर को देश का कृषि मंत्री बनाया गया है। उन्हें कृषि मंत्रालय के साथ ग्रामीण विकास और पंचायती राज की जिम्मेदारी भी सौपी गई है। आज श्री तोमर ने कृषि मंत्री का पदभार संभल लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय मंत्रिमंडल में मप्र के दिग्गज नेता नरेंद्र सिंह तोमर का आभा मंडल और चमकदार हो गया।  कृषि जागरण श्री तोमर को उनके मोदी 2.0 में कृषि मंत्री बनाने पर बधाई देता है. कृषि से जुड़े सभी नए कृषि मंत्री से आशा करते हैं की किसानो के लिए अब अच्छे दिन आ रहे हैं.

पांच साल के दौरान तोमर का परफार्मेंस देखकर मोदी-शाह उन्हें सत्ता-संगठन के मामलों में काफी महत्व देने लगे हैं। राजनीतिक प्रेक्षक इसे उनके सियासी कद और प्रभाव में बढ़ोतरी के रूप में देख रहे हैं। पहले कार्यकाल के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें जो भी जवाबदारी दी, उसे उन्होंने बखूबी निभाकर मोदी और शाह का भरोसा जीत लिया। यही वजह है कि खान, पंचायती राज, ग्रामीण विकास एवं संसदीय कार्य जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालय उन्हें सौंपे गए थे। मोदी के पहले कार्यकाल में मंत्रियों की सूची में उनका क्रम 15वां था, जो कि इस बार 'टॉप टेन' में सातवां हो गया।

English Summary: agriculture minister narendra singh tomar Published on: 03 June 2019, 06:31 PM IST

Like this article?

Hey! I am चन्दर मोहन. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News