1. मशीनरी

Farmtrac 45 Classic Tractor: फार्मट्रैक 45 क्लासिक ट्रैक्टर किसानों के लिए है फायदेमंद, जानें इसके फीचर्स और कीमत

अगर आप भी खेती करने के लिए एक बड़ा और लंबे समय तक चलने वाला ट्रैक्टर खरीदने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो आपके लिए Farmtrac 45 Classic Tractor अच्छा विकल्प साबित हो सकता है.

लोकेश निरवाल
Farmtrac 45 Classic Tractor
Farmtrac 45 Classic Tractor

हमारे देश में ऐसी बहुत सी कंपनी हैं, जो किसानों की जरूरत के अनुसार ट्रैक्टरों का निर्माण करती हैं. ये ही नहीं यह सभी ट्रैक्टर किसानों के लिए बेहद किफायती भी होते हैं. इन्हीं बेहतरीन ट्रैक्टर की श्रेणी में फार्मट्रैक 45 क्लासिक ट्रैक्टर (Farmtrac 45 Classic Tractor) भी एक है.

जो देश के किसानों के बीच बेहद लोकप्रिय है. अगर हम इस ट्रैक्टर की डिजाइन की बात करें, तो यह दिखने में बहुत सुंदर और आकर्षक है.  आपको बता दें कि यह भारत का पहला ऐसा ट्रैक्टर है, जो एलइडी हैडलाइट हैलोजन बल्व के साथ ग्राहकों को दिया जाता है. इस ट्रैक्टर को आप छोटी सी जगह पर भी सरलता से एडजेस्ट कर सकते हैं. क्योंकि यह ट्रैक्टर एक्सल धनुष के आकार का है. तो आइए आज हम इस लेख के माध्यम से फार्मट्रैक 45 क्लासिक ट्रैक्टर के फीचर्स और कीमत (Farmtrac 45 Classic Tractor Features & Price) के बारे में जानते हैं...

फार्मट्रैक 45 क्लासिक ट्रैक्टर के फीचर्स (Features of Farmtrac 45 Classic Tractor)

  • फार्मट्रैक 45 क्लासिक ट्रैक्टर में किसानों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इसमें 3 सिलेंडर और 2900cc का बेहतरीन इंजन दिया गया है, जो सरलता से खेत के सभी कार्य को पूरा कर सकता है.

  • इसके अलावा इस ट्रैक्टर में 45 HP  के साथ 1850 RPM जनरेट करने वाला इंजन दिया गया है.

  • फार्मट्रैक के इस ट्रैक्टर को लंबे समय तक खेत के कार्य करने के लिए इसमें कूलिंग सिस्टम लिक्विड कूल्ड टाइप और साथ ही PTO पावर 38.25 HP के साथ आपको यह ट्रैक्टर दिया जाता है.

  • इस ट्रैक्टर में 8 गियर आगे के लिए और 2 गियर पीछे और सिंगल/ ड्यूल क्लच दिए गए हैं. 

  • फार्मट्रैक 45 क्लासिक ट्रैक्टर के आगे की और अधिकतम स्पीड 30 किलोमीटर प्रति घंटा है और वहीं पीछे की तरफ इसकी अधिकतम स्पीड 41.4 किलोमीटर प्रति घंटा दी गई है. 

  • इस ट्रैक्टर को खेत में सही से नियंत्रण करने के लिए तेल में डूबे हुए ब्रेक दिए गए हैं. इसके साथ आपको टर्निंग रेडियस 3135 एमएम भी दिया जाता है. ताकि आप खेत के सभी कार्य को सही से पूरा कर सके.

  • फार्मट्रैक 45 क्लासिक ट्रैक्टर की कुल लंबाई 3355 एमएम, चोड़ाई 1735 एमएम और व्हील बेस 2110 एमएम है, जो इसे एक शानदार ट्रैक्टर की श्रेणी में लाता है.

  • इस ट्रैक्टर का कुल वजन 1865 किलोग्राम तक है.

ये भी पढ़ें : टॉप ब्रांड्स के सस्ते मिनी ट्रैक्टर, 23 से 24 लीटर का मिलेगा ईंधन टैंक

 

फार्मट्रैक 45 क्लासिक ट्रैक्टर की कीमत (Farmtrac 45 Classic Tractor Price)

फार्मट्रैक का यह ट्रैक्टर सभी किसान भाइयों के लिए बेहद किफायती है. भारतीय बाजार में फार्मट्रैक 45 क्लासिक ट्रैक्टर की कीमत (Farmtrac 45 Classic Tractor Price) लगभग 6.35 से लेकर 6.75 लाख रुपए तक है. बता दें कि अलग-अलग राज्य में इस ट्रैक्टर की कीमत में थोड़ा बहुत अंतर देखने को मिल सकता है.

English Summary: Farmtrac 45 Classic tractor is beneficial for farmers, know its features and price Published on: 25 July 2022, 04:42 IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News