1. लाइफ स्टाइल

कॉफी फेसपैक से करें पिंपल्स की समस्या दूर

स्वाति राव
स्वाति राव

Coffee Face Pack

बढती उम्र में चेहरे पर पिंपल्स,  और पिंपल्स से होने वाले दाग-धब्बे आम बात हैं. लेकिन आपको पिंपल्स और दाग-धब्बे जैसी समस्या से परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि आज इस लेख में हम आपको एक ऐसा फेसपैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके चेहरे से जुड़ी हर समस्या का समाधान करेगा. हम बात कर रहे हैं कॉफी फेसपैक की. जी हां, आपने सही सुना कॉफी, इसे पीने से नींद ही नहीं बल्कि पिंपल्स भी दूर भागते हैं. तो चलिए जानते हैं कॉफी फेसपैक बनाने की विधि और उससे होने वाले फायदे .

कॉफी और शहद  - (coffee and honey)

अगर आपको पिंपल्स की समस्या है, तो कॉफ़ी और शहद का फेस पैक अपने चेहरे पर लगायें. इसको बनाने का लिए एक चम्मच कॉफी पाउडर लें और इसमें एक बड़ा चम्मच शहद डाल दें. इन दोनों को मिला लें. अब इस फेसपैक को अपने चेहरे पर लगायें और इसे 15 मिनट तक ऐसे ही रहने दें. 15 मिनट के बाद जब ये सूख जाएं, तो अपना चेहरा पानी से धो लें. इस उपाय को आप हफ्ते में 1 से 2 बार को अपना सकते हैं.

कॉफी और हल्दी – (Coffee and Turmeric)

कॉफ़ी हल्दी का फेसपैक आपकी त्वचा के लिए बहुत लाभकारी होगा. इसको बनाने के लिए एक कटोरी में एक चम्मच कॉफी पाउडर, आधा चम्मच नारियल का तेल और चुटकी भर हल्दी डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. इस फेसपैक को 15 से 20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर छोड़ दें. ये फेसपैक पिंपल्स को दूर करने में मदद करता है.

कॉफी पाउडर और नींबू – (Coffee Powder and Lemon)

कॉफ़ी नीबू फेसपैक बनाने के लिए आप एक चम्मच कॉफी लें और इसमें नींबू रस की कुछ बूंद मिला दें. अब इन्हें अच्छे से मिला लें और पेस्ट तैयार कर लें. इसे चेहरे पर लगाएं और 30 मिनट बाद अपना चेहरा पानी से साफ कर लें. नींबू का रस आपके चेहरे की गंदगी की दूर करता है और निखार लाता है.

कॉफी और दूध – (coffee and milk)

एक चम्मच कॉफी पाउडर, 11/2 टेबलस्पून कच्चा दूध ले लें और इसे अच्छे से मिक्स करें. अब इस फेसपैक को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें. कॉफी और दूध का फेसपैक स्किन में कसावट लाता है और उसे चमकदार बनाता है..

English Summary: remove the problem of pimples with coffee face pack

Like this article?

Hey! I am स्वाति राव. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News