MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. सरकारी योजनाएं

LIC Scheme: घर बैठे LIC से पाएं 20 लाख रुपए, ऐसे करें आवेदन

एलआईसी अपनी स्कीम के जरिए ग्राहकों को 20 लाख रुपए तक उपलब्ध करवा रहा है. आज ही LIC की इस बेहतरीन योजना में आवेदन करें.

लोकेश निरवाल
लोकेश निरवाल
घर बैठे LIC की इस स्कीम से 20 लाख रुपए पाएं
घर बैठे LIC की इस स्कीम से 20 लाख रुपए पाएं

LIC  हमेशा अपने ग्राहकों के लिए नई-नई स्कीम लाती रहती है. ताकि वह इसका फायदा उठाकर लाभ प्राप्त कर सकते है. आपको बता दें कि LIC इस बार अपने ज्यादातर ग्राहकों को अपनी बेहतरीन स्कीम के जरिए 20 लाख रुपए तक का लाभ दे रहा है.

यह भी जानकारी मिली है कि एलआईसी के इस खास ऑफर का लाभ अब तक देश के कई लोग उठा रहे हैं, क्योंकि इस अमाउंट को प्राप्त करना बहुत ही आसान है. अगर आप भी इस अमाउंट को प्राप्त करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए बेहद मददगार साबित हो सकती है.

LIC दे रहा पर्सनल लोन (LIC offering personal loan)

LIC अपने ग्राहकों को लोन की बेहतर सुविधा उपलब्ध करवा रहा है, ताकि वह बैंक की परेशानी से छुटकारा पा सके. बैंक में आपको लोन के लिए कई बार चक्कर काटने पड़ते हैं, लेकिन LIC  में आपको ऐसा कुछ नहीं करना होता है. इसमें आपको पर्सनल लोन घर बैठे दिया जाता है. इसके लिए आपके पास बस एलआईसी की पॉलिसी होनी चाहिए.

कितने साल के लिए मिलता है लोन (For how many years do you get the loan)

पर्सनल लोन के लिए ग्राहकों को बीमा कंपनी LIC (Insurance company LIC) को 9 प्रतिशत तक ब्याज देना होता है और साथ ही इस लोन की सुविधा 5 साल के लिए होती है. LIC की सबसे अच्छी खासियत यह है कि यह लोन आपकी आय के मुताबिक ही देती है.

ये भी पढ़ें: डीजल सब्सिडी के लिए किसान 10 नवंबर तक करें आवेदन, 750 रुपए तक मिलेगा अनुदान

ऐसे करें लोन के लिए आवेदन (How to apply for loan)

अगर आप भी बीमा कंपनी LIC की योजना से लोन चाहते हैं, तो इसके लिए आपको LIC की आधिकारिक वेबसाइट पर जानकार ऑनलाइन आवेदन करना होगा. जहां आपको अपने सभी जरूरी कागजात को अपलोड करना होगा. इसके बाद पूछी गई सभी जानकारी को विस्तार से भरकर सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा. इस तरह से आप LIC से 20 लाख रुपए तक के लोन की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं.

English Summary: LIC Scheme Get 20 lakh rupees from LIC sitting at home, apply like this Published on: 31 October 2022, 03:24 IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News