1. कंपनी समाचार

Irrigation Association Of India: सिंचाई क्षेत्र में करियर बनाने का सुनहरा अवसर, 15 फरवरी से करें आवेदन

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Irrigation Association Of India

कृषि क्षेत्र में सिंचाई का बहुत महत्वपूर्ण स्थान है. आज के दौर में ज़्यादातर युवाओं को इसमें करियर बनाना चाहिए. इसी दैरान सिंचाई क्षेत्र में अध्ययन और करियर बनाने के लिए इरिगेशन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (Irrigation Association Of India) एक  छात्रवृत्ति (scholarship) कार्यक्रम आयोजित कर रहा है. इस कार्यक्रम के द्वारा योग्य छात्र  को छात्रवृत्ति दी जाएगी.

आपको बता दें कि इरिगेशन एसोसिएशन के इस वार्षिक कार्यक्रम में अभ्यर्थी को लक्ष्य, आर्थिक आवश्यकता (financial need), आशय पत्र (letter of intent), सिंचाई पाठ्यक्रमों की सूची (list of irrigation courses) और संदर्भ पत्र (letters of reference) के आधार पर छात्रवृत्ति मिलेगी. इस छात्रवृत्ति की राशि $ 1,000 से $ 2,500 तक की होगी. छात्र 15 फरवरी से आवेदन कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि यह छात्रवृत्ति किसी एक योग्य छात्र को ही मिलेगी. 

इस वार्षिक छात्रवृत्ति कार्यक्रम के विजेताओं को 1 अप्रैल तक सूचित कर दिया जाएगा. इसका पुरस्कार उनके संस्थानों में भेज दिया जाएगा.

आवेदन करने के लिए ज़रूरी बातें

  • छात्र ने साल 2020 में स्नातक पास किया हो या पास करने वाला हो.

  • अमेरिकी में दो या चार वर्षीय संस्थान में दिसंबर 2020 या उसके बाद स्नातक स्तर की पढ़ाई के साथ दाखिला लिया हो.

  • अमेरिकी नागरिक हो.

  • वर्तमान में सिंचाई शिक्षा से संबंधित पढ़ाई कर रहा हो या करने वाला हो.

  • छात्र को आर्थिक सहायता की ज़रूरत हो.

इस कार्यक्रम की आवश्यकताओं और आवेदन प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी लेने के लिए https://bit.ly/2RBiuJg पर क्लिक कर सकते हैं.

ये खबर भी पढ़ें : किसान उदय योजना: सरकार बांटेगी फ़्री सोलर पंप सेट, अब सिंचाई करना होगा आसान

English Summary: irrigation association of india is organizing a scholarship program

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News