1. कंपनी समाचार

ए.एस ग्रुप की वर्टिकल तकनीक द्वारा पाये 1 एकड़ से 100 एकड़ हल्दी की उपज

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Haldi ki Kheti

Turmeric Cultivation

कंपनी ए.एस.एग्री एंड एक्वा एलएलपी जिसको ए.एस ग्रुप के नाम से से भी जाना जाता है. यह ग्रुप कई प्रतिभाशाली युवाओं का समूह होने के साथ ही हाई-टेक एग्रीकल्चर और एक्वाकल्चर में अग्रणी है. जो  छोटे किसानों के लिए दीवार पर हल्दी की खेती करने की तकनीक लेकर आई है, जिससे किसानों को काफी लाभ होगा. यह कंपनी किसानों के साथ साझेदारी में काम करती है, तो आइए आपको वर्टिकल फार्मिंग द्वारा कैसे 1 एकड़ में 100 एकड़ हल्दी की खेती की जाती है उसकी जानकारी देते हैं.

1 एकड़ में 100 एकड़ हल्दी की खेती

एग्री एंड एक्वा एलएलपी कंपनी ने कम जमीन पर हल्दी का अच्छा उत्पादन प्राप्त करने की वर्टिकल तकनीक पर जोर दिया है, ताकि हल्दी का उत्पादन अच्छा हो सके. कंपनी का लक्ष्य है कि जिन किसानों के पास जमीन की कमी है. वह भी फसल से अच्छी आमदनी कमा सके, इसलिए कंपनी 1 एकड़ में 100 एकड़ हल्दी की खेती की वर्टिकल तकनीक लेकर आई, जिससे फसल का उत्पादन अच्छा हो सके.

इसके लिए ए.एस एक्वा ने एक प्रोजेक्ट तैयार किया है, जो 2 लाख से लेकर ढ़ाई करोड़ तक के हैं, जोकि 5 हजार स्क्वायर फीट से लेकर एक एकड़ यानि 40 हजार स्क्वायर फीट तक हो सकते हैं. इससे हल्दी उत्पादन करने से आमदनी बहुत अच्छी होती है.  कंपनी के द्वारा इस प्रोजेक्ट को किसान के खेत में जाकर लगाया जाता है, साथ ही किसान को ट्रेनिंग भी दी जाती है.

Turmeric Farm

ए.एस. एग्री एंड एक्वा एलएलपी की जानकारी

आपको बता दें कि ए.एस. एग्री एंड एक्वा एलएलपी को मार्च 2018 में पंजीकृत किया गया था. यह कंपनी कृषि और एक्वाकल्चर में विशेषज्ञता वाली कंपनी है. भारत में इस ग्रुप की शाखा महाराष्ट्र के ठाणे, बेलगाम, नासिक, पुणे और  कोल्हापुर में हैं. यह ग्रुप वर्टिकल फार्मिंग, एक्वाकल्चर, बायो-सीएनजी, हेल्थ केयर एंड फूड सप्लीमेंट, कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग, हल्दी ट्रेडिंग और कई अन्य क्षेत्रों से संबंधित है. यह एक सबसे विश्वसनीय और भरोसेमंद कंपनी है. यह कंपनी विभिन्न प्रकार के उत्पादों के उत्पादन और व्यापार और निर्यात में भी शामिल है. इस कंपनी का उद्देश्य देश में की जाने वाली पारंपरिक कृषि/एक्वा खेती का तरीका बदलने का है.     

ए.एस.एग्री एंड एक्वा एलएलपी कंपनी के बारे में और अधिक जानकारी के लिए आप https://www.asagriaqua.com/ पर विजिट कर सकते है या फिर महाराष्ट्र के ठाणे में केरोम, प्लाट नं A/112, वागले इंडस्ट्रियल इस्टेट, ठाणे (w), 400 604 पर जाकर संपर्क कर सकते है.

कमलेश
मोबाइल नं:- 8879900208

निकिता गोयल
मोबाइल नं:- 9819291111

English Summary: Yield of 1 acre to 100 acres of turmeric obtained by vertical technique of as agri and aqua company

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News