आपके फसलों की समस्याओं का समाधान करे
  1. कंपनी समाचार

लॉकडाउन की वजह से फार्म इक्विपमेंट निर्माता कंपनी महिंद्रा के ट्रैक्टरों की बिक्री में आई कमी

पूरी दुनिया कोरोना वायरस की मार झेल रही है इसका असर आम जनता से लेकर बड़ी -बड़ी कंपनियों पर भी पड़ा है. क्योंकि लॉकडाउन के चलते देशभर की कंपनियों के शोरूम बंद है. ऐसे में महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के फार्म इक्विपमेंट सेक्टर (Farm Equipment Sector) ने मार्च, 2020 की अपने बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं. जोकि हैरान करने वाला है. दरअसल कोरोना लॉकडाउन के चलते शोरूम बंद रहने व कारोबार पर रोक लगने की वजह से कंपनी के ट्रैक्टरों की बिक्री में 27.25 फीसद की कमी दर्ज की गई है.

महिंद्रा कंपनी ने घरेलू बाजार में पिछले माह यानी मार्च में 13418 इकाइयां बेची और मार्च, 2019 में 18 हजार 446 इकाइयां बेची गई थी. इसके साथ ही मार्च 2020 के दौरान कुल ट्रैक्टर बिक्री (घरेलू और निर्यात) 13 हजार 613 इकाई रही. जबकि पिछले साल इसी अवधि में यह संख्या 19 हजार 688 दर्ज की गई थी और इस बार कंपनी द्वारा मार्च 2020 में 195 इकाइयों का निर्यात किया गया है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के ऑटो और फार्म इक्विपमेंट सेक्टर (Auto and Farm Equipment Sector) के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर ने बताया कि, “हमने मार्च 2020 के दौरान घरेलू बाजार में 13 हजार 418 ट्रैक्टर बेचे हैं. उन्होंने आगे कहा, “त्यौहारों के समय में बिक्री काफी ज्यादा होती है जैसे- गुडी पडवा हो या फिर कोई अन्य त्यौहारों पर. इस कोरोनावायरस की वजह से हुए लॉकडाउन की वजह से  ट्रैक्टरों की बिक्री में कमी आई है. केंद्र सरकार ने किसानों के लिए विशेष राहत पैकेज जारी किए हैं. केंद्र की नीतियों के कारण किसानों को नुकसान नहीं होगा. हमें उम्मीद है कि लॉकडाउन समाप्त होने के बाद ट्रैक्टरों की बिक्री निश्चित रूप से बढ़ेगी.”

English Summary: Farm equipment manufacturer Company Mahindra's tractor sales decline due to lockdown

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News