1. कंपनी समाचार

कोरटेक एग्री एंड बायो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने मनाया दसवीं सालगिरह

पटना के लेमन ट्री होटल में आज कोर टेक एग्री एंड बायो सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने दस साल पूरा हो जाने पर सालगिरह मनाया । कार्यक्रम का आरंभ कंपनी एमडी इन्द्रजीत सिंह व अधिकारियों ने दीप प्रज्वल्लित कर किया । उसके बाद कंपनी के डीलरों के साथ केक काटा गया।

इस मौक पर कंपनी के एमडी इंद्रजीत सिंह  ने कहा कि यह कंपनी 2008 में शुरू हुई। आज कंपनी की शुरूआत हुए दस साल पूरे हो गए। कंपनी  के प्रोडक्ट को किसानों ने सराहा । जिसके कारण कंपनी आए दिन किसानों के हित में ध्यान रखकर बेहतर खेती के लिए अच्छे प्रोडक्ट ला रही है, जिसकी मांग लगातार बढ़ रही है। इस सालगिरह के मौके पर कंपनी ने नए उत्पाद सॉयल एक्स क्यू-7 की विशेषताएं बतायी। उन्होंने कहा कि किसान यदि  सॉयल एक्स क्यू-7 का इतेमाल करें तो कई तरह फायदा मिलेगा। 

  1. प्रकाश संश्लेषण प्रक्रिया बढती है और हरित द्रव्य का प्रमाण भी बढ़ता है ।
  2. इससे फसल में नैसिर्गिक प्रतिकार क्षमता बढ़ती है और फसल लंबी अवधि तक अपित्त्योंगी टिकी रहती है।
  3. मिट्टी में पौष्टिक द्रव्य को बांध के रखने की क्षमता को बढ़ाता है।

इंद्रजीत सिंह ने कहा कि टेक्नोलॉजी व टेक्नीक के इस्तेमाल से ही दुनिया के लोग आगे बढ़ रहे हैं। कृषि के क्षेत्र में आए दिन टेक्नोलॉजी को अपनाकर किसान खेती करने के साथ -साथ जागरूक हो रहे हैं।

वही कंपनी के डीजीएम बलविंदर सिंह ने डीलरों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की धरती ऐसी है कि बहुतों महापुरुषों ने जन्म लिया। मैं इस धरती को प्रणाम करता हूं। उन्होंने कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में डीलरों को समझाया कि वह किसानों को बताएं।  लहर प्रोडक्ट की चर्चा करते हुए कहा कि अत्यधिक ठंडे व गरम मौसम में पूर्ण असरदायक है। इतना ही नहीं पौधो को सूखे व अधिक गर्मी से लडने की क्षमता को बढाता है। इतना ही नहीं लहर को पानी में मिलाने पर शीघ्र ही नीले रंग में परिवर्तित हो जाता है। इसे पानी में मिलाने पर शीघ्र ही नीले रंग में परिवर्तित हो जाता है। वही इसके मिलाने से यूरिया का वाष्पीकरण नहीं हो पाता है। साथ  ही मिट्टी की उर्वरा शक्ति भी बढती है, जिसके कारण यूरिया की खपत कम  हो जाती है. कंपनी के दसवीं सालगिरह पर किसान भाइयों के लिए यह प्रोडक्ट लिक्वीड में भी लाया गया है।

कार्यक्रम के अंत में कंपनी के एमडी इंद्रजीत सिंह ने  50 से अधिक बेहतरी कार्य के लिए डीलरों को ट्राफी व उपहहार प्रदान किए।

इस मौके पर कंपनी के मार्केटिंग  मैनेजेर राजीव कपूर, उतराखंड के रीजनल मैनेजर सौरभ मदान व बिहार के रीजनल मैनेजर प्रेम शंकर राय भी मौजूद थे।

 

English Summary: Coretech Agri and Bio Solutions Private Limited Company celebrated Tenth Salagirah

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News