1. कंपनी समाचार

Agri Origin: अब घर बैठे अपनी उंगलियों पर करें कृषि उत्पादों की खरीद-बिक्री

AgriOrigin विभिन्न प्रकार की सेवाएँ प्रदान करता है. आप एग्रीऑरिजिन से आसानी से उपज बेच या खरीद सकते हैं.

प्राची वत्स
एग्रीऑरिजिन किसानों, खरीदारों, एफपीओ और खुदरा विक्रेताओं के लिए विश्वसनीय और तकनीकी रूप से उन्नत सेवाएं प्रदान करता है.
एग्रीऑरिजिन किसानों, खरीदारों, एफपीओ और खुदरा विक्रेताओं के लिए विश्वसनीय और तकनीकी रूप से उन्नत सेवाएं प्रदान करता है.

कृषि-व्यापार को सकारात्मक तरीके से बढ़ाने में नए-नए तकनीक और नवाचार का विशेष योगदान रहा है. नवीनीकरण की मदद से आज कृषि और कृषि-व्यापार दोनों आत्मनिर्भरता की राह पर निकल पड़े हैं. इसी कड़ी में किसानों और खाद्य आपूर्ति श्रृंखला में कार्यरत लोगों के लिए आजीविका प्रदान करने में कृषि-व्यापार एक महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाता आ रहा है.

इस रेस में कई कंपनियां शामिल हैं लेकिन सबसे अच्छी कंपनियों में से एक है जो एग्री ट्रेडिंग को ना सिर्फ आसान और अल्ट्रा-स्मूथ बनाती है, बल्कि किसानों को उनके अनाज का उचित मूल्य दिलवाने में भी उनकी मदद करती है. जी हाँ वह कोई और कंपनी नहीं बल्कि एग्रीऑरिजिन है.

एग्रीऑरिजिन अपनी सीधी प्रक्रियाओं के साथ, कई कमोडिटी, नीलामी, उचित मूल्य निर्धारण, सुरक्षित भुगतान और गारंटीकृत गुणवत्ता ग्राहक तक सुविधाजनक पहुँचाने के साथ, एग्रीऑरिजिन कृषि-व्यापार को सरल बनाता है. यह कंपनी आपको परिवहन सेवाओं की उपलब्धता और नियमित खेती अपडेट के साथ-साथ सर्वोत्तम गुणवत्ता भी प्रदान करती है.

यह वस्तुओं की एक विस्तृत विविधता प्रदान करती है जिसमें निम्नलिखित वस्तुएं शामिल हैं:

खाद्यान्न/अनाज

अरहर, बाजरा, बासमती चावल, चना साबुत, ज्वार, लोबिया, मक्का, जई, धान, राजमा, गेहूं और कई अन्य अनाज कृषि उत्पत्ति के माध्यम से बेचे और खरीदे जा सकते हैं.

तिलहन

अरंडी के बीज, कुसुम के बीज, सरसों के बीज, मूंगफली के बीज, तिल के बीज, सोयाबीन, सूरजमुखी के बीज, कपास के बीज, अलसी, नीम, बीज, निगार बीज, पोंगम के बीज और साईं बीज व्यापार के लिए प्रदान किए जाते हैं.

आप एग्रीऑरिजिन के माध्यम से इन वस्तुओं का व्यापार कर सकते हैं.
आप एग्रीऑरिजिन के माध्यम से इन वस्तुओं का व्यापार कर सकते हैं.

ताज़ा फल

सेब, खुबानी, केला, अंगूर, कटहल, किन्नू, लीची, आम, संतरा, आड़ू, अनानास, और बेर एग्रीऑरिजिन द्वारा पेश किए गए कुछ फल हैं.

ताजा सब्जियाँ

कुछ सब्जियां जैसे चुकंदर, बैंगन, पत्ता गोभी, गाजर, अदरक, सरसों का पत्ता, और प्याज का व्यापार कृषि मूल के माध्यम से किया जा रहा है.

सभी मसाले

अजवाईन से लेकर सूखी अदरक, मेथी दाना और तेज पत्ता तक आप सभी मसालों को एग्रीऑरिजिन के जरिए ट्रेड कर सकते हैं.

एग्रीऑरिजिन क्यों?

एग्रीऑरिजिन किसानों, खरीदारों, एफपीओ और खुदरा विक्रेताओं के लिए विश्वसनीय और तकनीकी रूप से उन्नत सेवाएं प्रदान करता है. एग्रीऑरिजिन से उत्पाद बेचना और खरीदना बहुत फायदेमंद हो सकता है क्योंकि कंपनी बाजार पर नजर रखती है. किसानों और खरीदारों को सर्वोत्तम मूल्य पर सामान खरीदने और बेचने की सुविधा देती है.

उचित मूल्य पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले उत्पाद सर्वोत्तम मूल्य पर प्राप्त करें.

AgriOrigin किसानों के लिए अपनी फसल को अच्छे दामों पर बेचना आसान बनाता है. आप आसानी से अपने ट्रेडों को सूचीबद्ध कर सकते हैं और अपनी उपज के लिए बढ़िया मूल्य प्राप्त कर सकते हैं. यहां धन लेनदेन प्रणाली अत्यधिक सुरक्षित है.

अपने ट्रेडों के लिए वित्तीय सहायता प्राप्त करें और AgriOrigin से नियमित अधिसूचना अपडेट के साथ खुद को भी अपडेट रखें.

कंपनी के पास लैब भी है, जहां आप पंजीकृत हो सकते हैं और कृषि उपज की गुणवत्ता का निदान कर सकते हैं.

इसके अलावा, व्यापार निपटान सेवाएं प्राप्त करें और बड़े आसानी से अपना डिजिटल निपटान करें.

यदि आप एक किसान हैं जो अपने उत्पादों को बेचने के लिए एक मंच की तलाश कर रहे हैं या एक उपभोक्ता हैं जो वस्तुओं को खरीदना चाहते हैं, तो आप एग्रीऑरिजिन की आधिकारिक वेबसाइट ( agriorigin.com/ ) पर जा सकते हैं और अपना पंजीकरण करा सकते हैं. 

English Summary: Agri Origin: Now buy and sell agricultural products at your fingertips sitting at home Published on: 19 August 2022, 10:12 IST

Like this article?

Hey! I am प्राची वत्स. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News