Commodity News

बाजारों में सोयाबीन और ग्वार की बढ़ी मांग,धनिया की कीमत में आई गिरावट

soyabean

कृषि उत्पाद बाजार समिति (Agricultural Produce Market Committee) के रिकॉर्ड के अनुसार, सोमवार को वायदा कारोबार में रिफाइंड सोया तेल की कीमतें 0.39 फीसद से घटकर 745.5 रुपये प्रति 10 किलोग्राम हो गई, जबकि प्याज की कीमत 20 महीने के उच्च स्तर 2,500 रुपये प्रति क्विंटल दर्ज किया गया. तो वहीं, दूसरी ओर नैशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव्स एक्सचेंज में सितंबर माह में डिलीवरी के लिए रिफाइंड सोया ऑयल कॉन्ट्रैक्ट्स 2.9 रुपये से 0.39 प्रतिशत की गिरावट के साथ 28,150 लॉट के लिए ओपन इंटरेस्ट के साथ 745.5 रुपये प्रति 10 किलोग्राम पर आ गया.

देश की सबसे बड़ी थोक प्याज मंडी लासलगाँव में कृषि उपज मंडी समिति की औसत थोक प्याज की कीमत सोमवार को 20 महीने के उच्चतम स्तर 2,500 रुपये प्रति क्विंटल दर्ज की गई. वहीं सोयाबीन के भाव में बढ़ोतरी भी बढ़ोतरी दर्ज की गई. दरअसल मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, सोमवार को वायदा कारोबार में सोयाबीन के दाम 22 रुपये बढ़कर 3,732 रुपये प्रति क्विंटल हो गए, क्योंकि सट्टेबाजों ने मजबूत हाजिर मांग के कारण अपने स्तर को समर्थन दिया.

coriander

धनिया की कीमत में गिरावट आई

सोमवार को वायदा कारोबार में धनिया की कीमतें 99 रुपये घटकर 5,924 रुपये प्रति क्विंटल रह गई. नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव्स एक्सचेंज में सितंबर माह में डिलीवरी के लिए धनिया की कीमतें 99 रुपये जोकि 1.64 प्रतिशत की गिरावट के साथ 9,9150  लॉट के लिए खुला ब्याज के साथ 5,924 रुपये प्रति क्विंटल हो गई.

ग्वार गम की कीमत में तेजी

दूसरी ओर, बाजार में मजबूत निर्यात मांग के बढ़ने से सोमवार को वायदा कारोबार में ग्वार गम की कीमत 8 रुपये की तेजी के साथ 8,055 रुपये प्रति पांच क्विंटल हो गई.

सम्बन्धित खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें !

शुरूआत में ही धड़ाम से गिरे बासमती के भाव, गैर-बासमती ने भी किया निराश



Share your comments