1. बाजार

Mahindra Roxor एक नए अंदाज में हुई लॉन्च, देगी शानदार ऑफरोडिंग का मजा

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य
Mahindra Roxor

Mahindra Roxor

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियों में महिंद्रा का नाम सबसे पहले लिया जाता है. भारतीय बाजार में महिंद्रा ने अपनी एक अलग पहचान बना रखी है. वहीं, महिंद्रा कंपनी एक समयांतराल पर अपने ग्राहकों के लिए नए-नए वाहन पेश करती रहती है. इसी क्रम में महिंद्रा ने अपनी मशहूर एसयूवी Roxor  के फेसलिफ़्ट मॉडल को लॉन्च कर दिया है.  

बता दें कि कंपनी ने बेहद आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस SUV में कई बदलाव किए हैं. इसे पिछले मॉडल से एकदम अलग कर दिया है. इसके साथ ही बिल्कुल नए फ्रंट फेस के साथ कुछ नए कास्मेटिक बदलाव भी किए हैं.

अमेरिकी बाज़ार में लॉन्च किया नया मॉडल (New model launched in US market)

Mahindra Roxor के इस नए मॉडल को अमेरिकी बाज़ार में लॉन्च किया गया है. यहां इसके बेस वेरिएंट की कीमत 18,899 डॉलर (तकरीबन 14.04 लाख रुपए है. वहीं, टॉप मॉडल की कीमत 26,299 डॉलर (तकरीबन 19.54 लाख रुपए है. बता दें कि इसका टॉप-स्पेक मॉडल जीप रैंगलर के मुकाबले 4,000 डालर (तकरीबन 2.97 लाख रुपये) से अधिक महंगा है.

हालांकि, Roxor Mahindra  के लिए यह एक विवादास्पद मामला रहा है. ऐसा इसलिए, क्योंकि FCA के साथ अदालती लड़ाई के बाद सुचारू रूप से यह सब चल नहीं रहा था. 

बता दें कि महिंद्रा को साल 2019 में अदालत द्वारा जीप के डिजाइन का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था. अब नए मॉडल की  बात करते हैं. इसके डिज़ाइन में थोड़े बहुत कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, लेकिन ये काफी हद तक पहले जैसा ही है.

नई Mahindra Roxor में बदलाव (Changes in the new Mahindra Roxor)

महिंद्रा रॉक्सर (Mahindra Roxor) को एक नए फ्रंट फेस के साथ एक अलग ब्लैक ग्रिल बार से लैस किया गया है. इसके साथ ही राउंड शेप के हेडलैम्प्स को थोड़ा औेर किनारे की तरफ किया गया है. इसके अलावा, नीचे की तरफ फ्लैट बोनट स्ट्रक्चर, एक्सपोज़्ड फेंडर, मजबूत फ्रंट और रियर बंपर है.

ये खबर भी पढ़ें: महिंद्रा किसान महोत्सव में नया ट्रैक्टर खरीदने पर मिलेंगी कई अन्य सुविधाएं, जानिए क्या?

इसके साथ ही 'Mahindra' शब्द को फ्रंट विंडशील्ड के नीचे की तरफ दिया गया है. कंपनी ने 2.5 लीटर की क्षमता का टर्बोचार्ज फोर सिलिंडर युक्त डीजल इंजन दिया है, जो कि पहले की तरह ही है. 

इसके अलावा 62Hp की पावर ओर 195 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है. अगर इसकी टॉप स्पीड की बात करें, तो यह 88 किलोमीटर प्रतिघंटा है.

English Summary: Mahindra launches SUV Roxor

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters