MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. मौसम

Weather Update: दिल्ली में प्रदूषण से लोगों की बढ़ी मुश्किलें, कई राज्यों में बारिश की चेतावनी

दिल्लीवासियों को भले ही इस समय ठंड और शीतलहर से राहत मिल गई है. लेकिन अब दिल्ली और इसके आस-पास सट्टे शहरों में बारिश व प्रदूषण का खतरा लगातार बढ़ रहा है.

लोकेश निरवाल
दिल्ली-NCR में प्रदूषण और बारिश का अटैक
दिल्ली-NCR में प्रदूषण और बारिश का अटैक

देशभर में इस हफ्ते की शुरुआत से ही कई इलाकों में शीतलहर व कड़ाके की ठंड से राहत मिली है. लेकिन वहीं कुछ शहरों में बारिश होने के कारण लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है.

बता दें कि पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर अभी भी लगातार जारी है, जिसका असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है. तो आइये मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक देशभर के मौसम का हाल जानते हैं.

दिल्ली-NCR में मौसम की अपडेट

बीते दो दिनों से दिल्ली के कुछ इलाकों में सुबह और शाम के समय घने कोहरे की चादर देखने को मिल रही है. लेकिन देखा जाए तो कुछ इलाकों में शीतलहर का सितम कम होने के साथ सर्दी में भी कमी देखी गई है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना जताई गई है और साथ ही यह भी चेतावनी जारी की है कि दिल्ली-NCR में 24 से 26 जनवरी तक आसमान में दिन के समय बादल छाए रह सकते हैं.

इसी के साथ न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. IMD ने दिल्ली में प्रदूषण को लेकर भी लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दी है. दरअसल, दिल्ली में एक बार फिर से हवा की स्थिति बेहद खराब श्रेणी में पहुंच चुकी है. बता दें कि दिल्ली का औसतन एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी की (AQI) 245 रिकॉर्ड दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली सहित कई राज्यों में बारिश...पहाड़ों पर बर्फबारी जारी, जानें गणतंत्र दिवस तक कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

उत्तराखंड-हिमाचल में बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में 24 से 25 जनवरी तक भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा IMD ने पंजाब-हरियाणा में भी बारिश पड़ने को लेकर चेतावनी जारी की है.

वहीं अगर हम उत्तर प्रदेश की बात करें तो यूपी के कई शहरों में आज से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. इसके अलावा मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि आज लखनऊ, आगरा और अन्य कई शहरों में अच्छी धूप खिली रहेगी.

English Summary: Weather Update People's problems increased due to pollution in Delhi, warning issued for rain in many states Published on: 22 January 2023, 10:17 AM IST

Like this article?

Hey! I am लोकेश निरवाल . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News