Weather

देश के इन इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना !

weather

मौसम में हो रही फेरबदल ने कई राज्यों के लोगों को खुश कर रखा है तो कई राज्यों के लोगों के लिए मुसिबत बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी और बारिश के अलावा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव की वजह से दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही आने वाले कुछ घंटों में नोएडा, दादरी, हापुड़, मोदीनगर, गाजियाबाद, मथुरा, मेरठ, अलीगढ़, मुरादाबाद,  हाथरस, अमरोहा, बिजनौर (उत्तर प्रदेश) के अलावा हरियाणा में भी कई जगहों पर बारिश होने की उम्मीद है.

hailstrom

इसके अलावा यह मौसमी बदलाव चंडीगढ़, अंबाला, करनाल, लुधियाना, भटिंडा,आगरा,  मथुरा, जयपुर समेत उत्तर भारत के कई शहरों में देखने को मिल रहा है. इसके साथ ही कई हिस्सों में रात के समय में तापमान में कुछ हद तक बढ़ोत्तरी होने की संभावना है. मौसम विशेषज्ञों को कहना है कि दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में बारिश के साथ ओले गिरने का भी अनुमान है.

पूर्वोत्तर भारत में अरुणाचल प्रदेश और असम में कुछ जगहों पर बारिश जारी रहने की संभावना जताई जा रही है. शेष पूर्वोत्तर राज्यों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहने की उम्मीद है. इसके साथ ही मध्य भारत में पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश होने की गतिविधियां बढ़ेंगी. जिससे कोन्फ़्लुएन्स ज़ोन (Confluence Zone) के कारण पहले विदर्भ और इससे सटे भागों पर बारिश का मौसम बना हुआ था, जोकि अब पूर्वी दिशा में आगे बढ़ रहा है जिससे विदर्भ में बारिश होने की संभावना कम हो जाएगी. जबकि पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई हिस्सों पर अच्छी बारिश होने  की उम्मीद है. तो वहीं दक्षिण भारत में एक साथ अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आर्द्र हवाएं (Humid winds) आएंगी. जिससे केरल, आंतरिक तमिलनाडु के साथ-साथ तेलंगाना में कुछ हिस्सों पर प्री-मॉनसून वर्षा हो सकती है. जबकि कर्नाटक, तटीय तमिलनाडु और तटीय आंध्र प्रदेश में मौसम शुष्क और गर्म रहने की संभावना है.



English Summary: weather in india:There is a possibility of hail in these areas of the country with rain

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in