Weather

Weather Update: तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और केरल समेत देश के इन 4 राज्यों में आंधी-तूफान आने की संभावना !

मौसम हर दिन नए-नए रंग दिखा रहा है. अगर मौसम विभाग के अनुसार आज की मौसम की बात करें तो अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पश्चिम अरब सागर और भूमध्यरेखीय हिंद महासागर में तूफान आने की आशंका जताई है. जिस वजह से एहतियातन मछुआरों को समुद्र की तरफ न जाने की हिदायत दी गयी है. इसके साथ ही पुड्डुचेरी, तमिलनाडु, लक्षद्वीप के आसपास की जगहों पर आंधी-तूफान आने के आसार है. अगर बात करें, आने वाले 24 घंटों के मौसम के बारे में तो उत्तर पूर्व के तटीय आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल में मानसून कमजोर पड़ने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार तमिलनाडु, पुड्डुचेरी केरल और लक्षद्वीप के कुछ इलाकों में आंधी-तूफान आने की संभावना है. ऐसे में आइये निजी मौसम एजेंसी स्काइमेट के अनुसार जानते है अगले 24 घंटों के मौसम का पूर्वानुमान-

देश भर में बने मौसमी सिस्टम

दक्षिण-पूर्वी अरब सागर और इससे सटे भूमध्य रेखा पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना गया था. जोकि अब गहरे निम्न दबाव में बदल गया है और आने वाले 24 घंटों में इसके डिप्रेशन बनने के आसार है. यह पश्चिमी तथा उत्तर-पश्चिमी दिशा की तरफ जाएगा। अगर बात करें, पूर्वी बांग्लादेश पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है.

इसके साथ ही एक नया और प्रभावी पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत की तरफ आ रहा है. उत्तरी अफगानिस्तान पर पहुंचा यह सिस्टम 10 दिसम्बर से उत्तर भारत को प्रभावित करना शुरू करने के आसार है.

आने वाले 24 घंटों के दौरान संभावित मौसम

आने वाले 24 घंटों के दौरान तटीय तमिलनाडु और दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश के शहरों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रहने की संभावना हैं. केरल में कुछ स्थानों और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है.इसके साथी ही लक्षद्वीप और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह में भी कुछ स्थानों पर बारिश होने के आसार है. देश के बाकी भागों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. अगर बात करें, दिल्ली में प्रदूषण खराब से अति खराब श्रेणी में ही बना रहेगा क्योंकि हवा की रफ्तार कम होने के आसार है.



English Summary: Weather Department : There is going to be a big change in the weather,fishermen asked not to go towards sea

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in