Rural Industry

Zero investment Women Business: महिलाएं बिना निवेश के घर में शुरू करें ये 3 बिजनेस होगी मोटी कमाई !

lady

अगर आप महिला है और घर में ही छोटा -मोटा  बिजनेस करने की सोच रही हैं पर कम निवेश होने की वजह से रुकी हुई है तो आज हम आपके लिए ऐसे घरेलू बिजनेस आइडियाज लेकर आए हैं जिसमें आपको निवेश करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. आप आराम से घर बैठे ये व्यवसाय शुरू कर पाएंगी और अच्छी खासी कमाई कर सकेंगी. तो आइए जानते हैं  इन छोटे व्यवसायों के बारे में.....

कपड़ों में कढ़ाई का व्यवसाय (Cloth Embroidery Business)

आजकल ज्यादातर महिलाओं को सुंदर कढ़ाई वाले कपड़े पहनना बहुत पसंद है क्योंकि वह देखने में काफी ज्यादा आकर्षक लगते हैं. इसलिए कपड़ों पर कढ़ाई का व्यवसाय आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. खासकर उन महिलाओं के लिए जो घर बैठे कर काम करने की इच्छुक हैं.

ये खबर भी पढ़े: New Business idea: बांस की बोतल बनाने का व्यवसाय शुरू करें, मोदी सरकार देगी लोन !

business

बेबी सिटिंग व्यवसाय (Baby Sitting Business)

आजकल ज्यादातर महिलाएं  नौकरी करती हैं इसलिए उन्हें  अपने बच्चों की देखभाल के लिए नैनी यानी बेबी सिटर की आवश्यकता पड़ती है. इसलिए अगर आप चाहें तो अपने घर में ही बेबी सिटर का कार्य स्टार्ट कर सकती हैं और अपने एरिया के उन बच्चों की देखभाल कर सकते हैं जिनकी मां नौकरी करती हैं.

टेलरिंग का व्यापार (Tailoring Business)

अगर आपको कपड़े सिलने आते है तो आप टेलरिंग  बिजनेस शुरू कर सकती हैं और लोगों के कपड़े सिल सकती हैं और इसके साथ ही लड़कियों को कपड़े सिलने की ट्रेनिंग भी दे सकती हैं और अच्छे पैसे कमा सकती हैं.



English Summary: Zero investment Women Business: These 3 businesses will be start at home without investment

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in