1. ग्रामीण उद्योग

Zero Investment High Earning Business: घर में शुरू करें ये बिजनेस, होगी अच्छी खासी कमाई !

business

अगर आप घर बैठे बोर हो गए हैं और छोटा मोटा व्यवसाय करने की  योजना बना रहें है पर निवेश के लिए पैसे नहीं हैं तो परेशान न  हों.यह लेख आपके लिए ही है. आज हम अपने इस लेख में आपके लिए ऐसे बिजनेस आइडियाज लेकर आए हैं जिसके लिए आपको अपनी जेब हल्की नहीं करनी नहीं पड़ेगी. ये व्यवसाय आप 4 से 5 हजार में आसानी से शुरू कर सकते हैं और इसमें आपके पैसे डूबने के भी चांस नहीं हैं. तो आइए जानते  हैं घर बैठे किए जाने वाले व्यवसायों के बारे में......

ये खबर भी पढ़े: Small Business Ideas for Women: घर में शुरू करें ये 2 कम निवेश वाले साइड बिजनेस, होगी अच्छी कमाई !

book shop

इको-फ्रेंडली न्यूज़-पेपर बैग (Eco-friendly Newspaper Bag)

भारत सरकार द्वारा ज्यादातर राज्यों में जब से एकल-उपयोग वाली प्लास्टिक बैग्स पर प्रतिबंध लगा है तब से कपड़े व इको-फ्रेंडली न्यूज़-पेपर बैग  की मांग काफी ज्यादा बढ़ गई है. अगर आप इनका व्यवसाय करने की सोच रहें है तो ये आपके लिए एक बहुत मुनाफेदार सौदा साबित हो सकता है. आप इन्हें आसानी से घर पर बना कर पास की दुकानों या फिर बाजार में बेच सकते हैं.यह व्यवसाय आपको बहुत ही कम निवेश में एक अच्छा खासा फायदा देने वाला है.यह एक ऐसा व्यवसाय है जिसके डूबने के चांस न मात्र ही हैं.

ये खबर भी पढ़े: Top Profitable Goat Breeds : बकरी पालन से आमदनी बढ़ाने के लिए करें इन प्रजातियों का पालन !

newspaper

कपड़े आयरनिंग सर्विस (Clothes Ironing Service)

अगर आप घर बैठे ही कुछ काम करने की सोच रहें हैं तो आप अपने घर में कपड़े प्रेस करने का काम शुरू कर सकते हैं क्योंकि ज्यादातर लोग कपड़ों धो तो लेते हैं मगर कपड़े प्रेस करना उन्हें बहुत आलस का काम लगता है.तो ऐसे में आप अपने घर पर ही आराम से इस तरह की सेवा शुरू कर सकते हैं. अगर आप एक आवासीय क्षेत्र में रहते हैं, तो आपको अपने ग्राहकों को ढूंढ़ने के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा. इस व्यवसाय में आपके ग्राहक खुद ही जुड़ते रहेंगे और आप कुछ ही समय में अच्छी आय अर्जित करने लगेंगे.

English Summary: Zero Investment High Earning Business: Start this business at home, it will be good earning

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News