MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ग्रामीण उद्योग

Mahindra Tractor Dealership: महिंद्रा ट्रैक्टर डीलरशिप के लिए आप भी कर सकते हैं आवदेन, यहां स्टेप बाय स्टेप जानें पूरी प्रक्रिया

Mahindra Tractor Dealership: महिंद्रा ट्रैक्टर आपको 20 एचपी, 30 एचपी, 40 एचपी, 50 एचपी और 60 प्लस एचपी पावर रेंज में देखने को मिलते हैं. महिंद्रा ट्रैक्टर की कीमत 2 लाख से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है. महिंद्रा ट्रैक्टर की भारत में 1000+ डीलरशिप और 300+ सेवा केंद्र मौजूद है, जो लगातार बढ़ रहे हैं. महिंद्रा ट्रैक्टर की फ्रेंचाइजी के साथ आप भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

मोहित नागर
mahindra tractor dealership ke liye kaise kare avedan
mahindra tractor dealership ke liye kaise kare avedan

Mahindra Tractor Dealership: भारत में पिछले तीन दशक से अधिक समय में महिंद्रा देश की नंबर वन ट्रैक्टर ब्रांड और वैश्विक रूप से सबसे बड़ा ट्रैक्टर निर्माता है. महिंद्रा ग्रुप का हिस्सा होने के साथ, महिंद्रा ट्रैक्टर्स महिंद्रा के फार्म इक्विपमेंट सेक्टर (FES) की प्रमुख डिवीजन भी है. बता दें, 40 से ज्यादा देशों में उपस्थित होकर, महिंद्रा ने अपनी गुणवत्ता पर भरोसा करते हुए दुनिया के एकमात्र ट्रैक्टर ब्रांड के रूप में, ‘देमिंग पुरस्कार’ और ‘जापानी क्वॉलिटी मेडल’ जीता है. महिंद्रा ट्रैक्टर आपको 20 एचपी, 30 एचपी, 40 एचपी, 50 एचपी और 60 प्लस एचपी पावर में रेंज में देखने को मिलते हैं. महिंद्रा ट्रैक्टर की कीमत 2 लाख से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है. महिंद्रा ट्रैक्टर की भारत में 1000+ डीलरशिप और 300+ सेवा केंद्र मौजूद है, जो लगातार बढ़ रहे हैं.

महिंद्रा ट्रैक्टर की फ्रेंचाइजी के साथ आप भी अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. आइए जानें कृषि जागरण के इस आर्टिकल में महिंद्रा ट्रैक्टर डीलरशिप कैसे ली जा सकती है.

महिंद्रा ट्रैक्टर डीलरशिप के लिए निवेश / Mahindra Tractor Dealership Cost

भारत में महिंद्रा ट्रैक्टर डीलरशिप (Mahindra Tractor Dealership) लेने के लिए आपको लगभग 50 से 60 लाख रुपये तक का निवेश करना पड़ सकता है. ब्रांड की डीलरशिप के लिए आपको लगभग 8 से 10 लाख रुपये कंपनी को सिक्योरिटी के रूप में देना होता है. इसके साथ ही आप महिंद्रा ट्रैक्टर एजेंसी लेने के साथ साथ फार्म इक्विपमेंट बेचने और सर्विस देने की सुविधा भी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें : कुबोटा ट्रैक्टर फ्रेंचाइजी लेने के लिए कैसे कर सकते हैं आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया

महिंद्रा ट्रैक्टर डीलरशिप के लिए जमीन / Land For Mahindra Tractor Dealership

महिंद्रा ट्रैक्टर डीलरशिप लेने के लिए आपको कितनी जगह लेनी है ये आपके निवेश पर निर्भर करता है. ट्रैक्टर की सामान्य डीलरशिप के लिए आपके पास शोरूम, स्टोर रूम और सेल्स के लिए एरिया होना चाहिए. लगभग एक ट्रैक्टर के शोरूम के लिए आपको 1500 से 2000 स्क्वायर फीट का एरिया चाहिए होता है. जबकि स्टोर रूम के लिए 500 से 700 स्क्वायर फीट एरिया और वर्किंग एरिया के लिए 200 से 300 स्क्वायर फीट जगह की आवश्यकता होती है. कुल मिलाकर महिंद्रा ट्रैक्टर डीलरशिप के लिए आपके पास 3 से 4 हजार स्क्वायर फीट एरिया होना चाहिए.

महिंद्रा ट्रैक्टर डीलरशिप के लिए दस्तावेज़ / Mahindra Tractor Dealership Document

यदि आप भी महिंद्रा ट्रैक्टर की डीलरशिप लेना चाहते हैं, तो आपके पास पर्सनल डॉक्यूमेंट और प्रॉपर्टी डॉक्यूमेंट होने आवश्यक है.

पर्सनल डॉक्यूमेंट...

  • आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड
  • बिजली बिल, राशन कार्ड,
  • बैंक अकाउंट के साथ पासबुक
  • ईमेल आईडी, फोटोग्राफ, फोन नंबर
  • शिक्षा योग्यता दस्तावेज़
  • अन्य दस्तावेज़

प्रॉपर्टी डॉक्यूमेंट...

  • पते के साथ संपूर्ण संपत्ति दस्तावेज़
  • लीज़ अग्रीमेंट
  • एनओसी

महिंद्रा ट्रैक्टर फ्रेंचाइजी लेने के लिए आवेदन कैसे करें? / How to apply for Mahindra tractor franchise?

अगर आप महिंद्रा ट्रैक्टर डीलरशिप या फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं, तो आपको सबसे पहले महिंद्रा ट्रैक्टर की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा. यहां आपको Make an Enquiry पर क्लिक करना होगा. फिर नया पेज खुलने पर एक फॉर्म ओपन होगा, इसमें आपको अपनी पर्सनल जानकारी देनी है. इसके  बाद महिंद्रा ट्रैक्टर की टीम आपसे खुद संपर्क करेगी.

महिंद्रा ट्रैक्टर डीलरशिप के लिए आप निम्नलिखित नंबर और ईमेल पर संपर्क कर सकते हैं.

फोन नंबर:- 9920703703, 1800-2100-700

ईमेल:- tractorcare@mahindra.com

English Summary: mahindra tractor dealership ke liye kaise kare avedan mahindra tractor franchise cost land documents Published on: 21 December 2023, 11:27 AM IST

Like this article?

Hey! I am मोहित नागर. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News