Rural Industry

Low Budget Business: शुरू करें 10 हजार रुपए से भी कम में ये 3 व्यवसाय, होगा भारी मुनाफा !

business

इस लॉकडाउन ने लोगों की आर्थिक स्थिति काफी ख़राब कर दी है पर अब लोगों की जिंदगी दोबारा पटरी पर आ रही हैं. ऐसे में अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए कम निवेश पर आप अपना छोटा- मोटा बिजनेस शुरू कर सकते हैं. तो आइये आज हम अपने इस लेख में ऐसे ही कुछ व्यवसायों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप 10 हजार रुपए से भी कम में शुरू कर अच्छा -खासा मुनाफा कमा सकते हैं,तो आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ बिजनेस आइडियाज के बारे में विस्तार से......

चाय की दुकान (Tea Stall)

गर्मी हो या सर्दी चाय का एक मात्र ऐसा धंधा जो किसी भी मौसम में कम नहीं होता है. चाय सदाबहार चलने वाला पेय है. इसे आप कम जगह में भी आसानी से और कम निवेश में शुरू कर सकते हो. बस एक दो  बेंच और टेबल लगाकर.यह व्यवसाय आपको थोड़े समय में ही अच्छा मुनाफा देगा.

ये खबर भी पढ़े: Zero investment Women Business: महिलाएं बिना निवेश के घर में शुरू करें ये 3 बिजनेस होगी मोटी कमाई !

idea

कुकिंग क्लासेज (Cooking Classes)

अगर आपको खाना बनाने का बहुत शौंक और आप लोगों को सिखाने में भी रूचि रखते हो तो आप अपनी कुकिंग क्लासेज शुरू कर सकते हो या फिर  प्रोफेशनल कुक बनकर आप कुकिंग का काम भी शुरू कर सकते हैं. यह भी अच्छा मुनाफा कमाने वाला बिजनेस है और लागत भी न मात्र ही है.

फूड ट्रक (Food Truck business)

आज के समय में किसी के पास इतना समय नहीं है की वे रेस्टोरेंट जाएं या बड़े -बड़े फ़ूड काम्प्लेक्स में जाएं इतनी दौड़भाग की जिंदगी है. इसलिए लोग स्ट्रीट फ़ूड के ही मजे ले लेते हैं.ऐसे में आप अपना फूड ट्रक खोल सकते  हैं.इस बिजनेस में भी मुनाफा कमाने की काफी संभावनाएं हैं.



English Summary: Low Budget Business: Start these 3 businesses for less than 10 thousand rupees, will be huge profit!

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in