Rural Industry

Business Idea: सिर्फ 10 हजार रुपए में शुरू करें ये बिजनेस, कमाएं लाखों का मुनाफ़ा

आजकल हर युवा अपना बिजनेस शुरू करना चाहता है. वे एक ऐसा बिजनेस करने के बारे में सोचते हैं, जो कि कम लागत में ज्यादा मुनाफा दे सके. अगर आप भी बेरोजगार हैं और एक ऐसे ही बिजनेस की तालाश कर रहे हैं, तो आज हम आपके साथ कुछ महत्वपूर्ण बिजनेस आइडिया शेयर करने जा रहे हैं. खास बात है कि इन बिजनेस को आप सिर्फ 10 हजार रुपए में शुरू कर सकते हैं. ये बिजनेस ग्रामीण और शहरी, दोनों क्षेत्रों के लिए अच्छा रहेगा. इतनी कम लागत में बिजनेस शुरू करके अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

नाश्ते की शॉप (Breakfast shop)

यह बिजनेस शहर के लोगों के लिए बहुत अच्छा है. बता दें कि आजकल कई लोग सुबह जल्दी उठकर ऑफिस जाते हैं. ऐसे में जो लोग बिना परिवार के रहते हैं, उनको सुबह को नाश्ता उपलब्ध करा सकते हैं. आपको ब्रेकफास्ट शॉप खोलने में ज्यादा लागत लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप इस बिजनेस को पार्ट टाइम और फुल टाइम, दोनों तरीकों से कर सकते हैं.

प्लांट नर्सरी बिजनेस (Plant Nursery Business)

आजकल लोग अपने घरों में प्रकृति वातावरण ज्यादा पसंद करते हैं. ऐसे में वह अपने घरों में फूल और पौधे लगाते हैं. अगर आप प्लांट नर्सरी का बिजनेस करते हैं, तो यह बिजनेस आपको कम लागत में ज्यादा मुनाफ़ा देगा.

फास्ट फूड बिजनेस (Fast food business)

आधुनिक दुनिया में फास्ट फूड का चलन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में फास्ट फूड शॉप्स भी तेजी से खुल रही हैं. अगर आप इस बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं, तो आप इस बिजनेस को कम लागत में शुरू कर सकते हैं. इससे आको रोजाना हजारों रुपए की बचत हो जाएगी.

शू वॉश लांड्री बिजनेस (Shoe Wash Laundry Business)

इस बिजनेस को 3 से 10 हजार रुपए में शुरू किया जा सकता है. आजकल ऐसी मशीनें मिल जाती हैं, जिनके द्वारा जूतों की धुलाई और सफाई हो जाती है. यह एक नया बिजनेस है, जिससे आप रोजोना अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

मिनरल वॉटर सप्लायर बिजनेस (Mineral Water Suppliers Business)

अब मिनरल वॉटर की मांग बढ़ती जा रही है. आप इस बिजनेस को आसानी से 8 से 10 हजार रुपए में शुरू कर सकते हैं. इससे आपकी रोजाना अच्छी कमाई हो जाएगी.

ये खबर भी पढ़ें: खुशखबरी: किसानों के घर जाकर होगी रबी फसलों की खरीद, सरकार तैयारियों में जुटी



English Summary: earn millions by starting a business in just 10 thousand rupees

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in