Others

ये है वो पांच फल जो कि दुनिया में है सबसे महंगे

आप ने अभी तक दुनिया में लग्जरी गाड़ी, लग्जरी घर आदि के बारे में पढ़ा होगा या सुना होगा. लेकिन क्या आप जानते है कि आज केवल मंहगी कारें ही नहीं बल्कि कई जगह महंगे फल भी मिलते है जो कि काफी ज्यादा अहम माने जाते है. आज हम आपको बता रहे है दुनिया के ऐसे ही महंगे फलों के बारे में जिनकी कीमत देखकर आप खुद ही हैरान रह जाएंगे. तो आइए जानते है कौन से महंगे है वो फल-

1. लंदन के लॉस्ट गार्डन ऑफ हेलिगन के अनानास

लंदन में एक जगह का नाम लॉस्ट गार्डन ऑफ हेलिगन है जहां पर अनानास की खेती की जाती है. बता दें कि यह दुनिया के सबसे महंगे फल होते है क्योंकि इनको सबसे ज्यादा देखभाल में उगाया जाता है. इन अनानास की कीमत करीब 1 लाख रूपए तक होती है जो कि अपने -आप में काफी ज्यादा मानी जाती है.

2. चीन के बुद्धा की आकार वाली नाशपाती

बुद्धा के आकार वाली नाशपाती चाइना में पाई जाती है. दरअसल यहां के किसान फसल को उगाते समय उन पर बुद्धा के आकार के फ्रेम लगा देते है. इसके बाद उगने वाली नाशपाती का आकार भी बिल्कुल बुद्धा जैसा ही हो जाता है. चीन में इसे जादुई फल माना जाता है. यह इतनी आसानी स उपल्बध नहीं होता है. इसकी एक नाशपाती की कीमत 9 डॉलर यानि कि 660 रूपये आंकी गई है.

3. जापान के वर्गाकार तरबूज

वर्गाकार तरबूज सिर्फ जापान में उगाया जाता है. तरबूज की इस आकार में खेती करने के दो बड़े कारण है. पहले तो इसका आकार ऐसा होने से इसे स्टोर में आसानी से रहती है. दूसरा इसे बिना किसी गड़बड़ी के काटना आसान होता है. इसकी कीमत 800 डॉलर यानी कि लगभग 58, 800 रूपये के करीब है.

4. जापान की सेमीबीकिया क्वीर स्ट्रॉबेरी

स्वादिष्ट और रसीला फल स्ट्रॉबेरी भला किसे पसंद नहीं आता है. कई तरह के डेसर्ट इस्तेमाल होने के बाद स्ट्रॉबेरी के अनगिनत स्वास्थय फायदे है. आमतौर पर यह दौ सौ रूपये किलो तक मिल जाती है. एक स्ट्रॉबेरी की कीमत 2.75 डॉलर यानी लगभग 203 रूपये है.

5. जापान के डोकोपोन साइट्रेस

यह की भी सामान्य संतरे नहीं है, इन संतरों में बीज नहीं होता है और इनका स्वाद भी काफी मीठा होता है.इन संतरों की कीमत 80 डॉलर यानी कि 5 हजार 878 रूपये होती है.



Share your comments