1. विविध

PM Narendra Modi आज मना रहे अपना 70 वां जन्म दिवस, जानिए किसने ने क्या विश किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज अपना 70 वां जन्म दिवस मना रहे हैं. इस मौके पर देशभर से बधाई संदेशों का सिलसिला जारी है. राजनीति से जुड़े लोग, नेतागण, मंत्री-विधायक और भारतीय जनता पार्टी भी लोगों के साथ मिलकर इस दिन को खास बना रही है. इसके लिए कई कार्यक्रमों के आयोजन किए जा रहे हैं. इस बीच देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत भारतीय जनता पार्टी के कई दिग्गज नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन (Prime Minister Narendra Modi's birthday ) की शुभकामनाएं दी हैं. ऐसे में जानते हैं कि PM मोदी को उनके जन्मदिन के अवसर पर किसने क्या कहा -

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी बधाई

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा, ‘‘दृढ़ निश्चय और मजबूत इच्छा शक्ति से देश को नई ऊंचाईयों पर ले जाने वाले प्रधानमंत्री जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

आपके मार्गदर्शन में देश लगातार प्रगति के पथ पर अग्रसर है. ईश्वर आपको स्वस्थ, दीर्घायु एवं खुशहाल जीवन प्रदान करें.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) ने पीएम के जन्मदिन के मौके पर ट्वीट कर बधाई संदेश दिया है. राष्ट्रपति ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. आपने भारत के जीवन-मूल्यों व लोकतांत्रिक परंपरा में निष्ठा का आदर्श प्रस्तुत किया है

मेरी शुभेच्छा और प्रार्थना है कि ईश्वर आपको सदा स्वस्थ व सानन्द रखे तथा राष्ट्र को आपकी अमूल्य सेवाएं प्राप्त होती रहें.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दी बधाई

पीएम मोदी के जन्मदिन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी बधाई दी है. अमित शाह ने लिखा, 'राष्ट्रसेवा और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र को जन्मदिन की शुभकामनाएं.


मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी. शाह ने कई ट्वीट कर अपनी भावनाएं जाहिर कीं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर दी बधाई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी प्रधानमंत्री को बधाई दी. राजनाथ सिंह ने ट्वीट में लिखा- पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं. भारत को उनके सूक्ष्म नेतृत्व, दृढ़ विश्वास और निर्णायक कार्रवाई से काफी फायदा हुआ है.

वह गरीबों और हाशिए के लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में तेजी से काम कर रहा है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए प्रार्थना की.

जेपी नड्डा ने बताया प्रेरणा स्त्रोत

देश को प्रगति के पथ पर अग्रसर कर विश्वपटल पर 'भारतवर्ष' के मान-सम्मान को बढ़ाने वाले जननायक, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं.

व्यक्ति निर्माण से लेकर राष्ट्रनिर्माण के लिए समर्पित आपका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है.

English Summary: PM Narendra Modi celebrating his 70th birthday today

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News