देखिए इंसान जैसा दिखता है ये बकरी का बच्चा...

एक बकरी का बच्‍चा पैदा होने के बाद से ही लोगों के बीच दहशत का कारण बना हुआ है। शायद ही आपने कभी ऐसा वाकया देखा या सुना हो। लेकिन यह कोई स्‍वप्‍न नहीं बल्कि हकीकत है। जी हां यह सब हुआ है अर्जेंटीना के सैन लुइस प्रांत में।

अर्जेंटीना में एक बकरी ने पिछले हफ्ते एक अजीबोगरीब शक्‍ल वाले बच्‍चे को जन्‍म दिया। इस बच्‍चे की शक्‍ल इंसान जैसी दिखती है। यह खबर फैलते ही आसपास के लोग बच्‍चे को देखने चले आए। बकरी की मालकिन ग्‍लेडी ओविडो बताती हैं कि उन्‍होंने पहली बार इंसानी शक्‍ल वाले बकरी के बच्‍चे को देखा है। हालांकि इससे पहले भी बकरी ने बच्‍चों को जन्‍म दिया है लेकिन ऐसा मामला पहली बार सामने आया। 

रिपोर्ट की मानें तो इस बच्‍चे की आंखें और दांतों के आसपास का हिस्‍सा इंसानी शक्‍ल जैसा था। बच्‍चे के जन्‍म के तुंरत बाद ग्‍लेडी ने जब उसकी शक्‍ल देखी तो वह हैरान रह गईं। उसका चेहरा बस अलग था, बाकी शरीर बकरी जैसा ही था। हालांकि टेढ़े-मेढ़े चेहरे की वजह से बच्‍चा दूध भी नहीं पी सका। ग्‍लेडी बताती हैं कि उन्‍होंने चम्‍मच से दूध पिलाने की कोशिश की थी लेकिन उसकी जिंदगी बचाने के लिए इतना काफी नहीं था। जन्‍म के तीन घंटे बाद ही बच्‍चे की मौत हो गई।

बकरी के बच्चे की चौंकाने वाली तस्वीरें शीघ्र ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। कुछ डरावना जैसा दिखने वाला यह बच्‍चा दुनिया में तो नहीं है लेकिन लोगों के बीच चर्चा का विषय बना है। यहां तक ​​कि स्थानीय पुलिस को भी सतर्क कर दिया गया। पुलिस ने खेत में एक अधिकारी को विचित्र जानवर के जन्म की जानकारी जुटाने के लिए भेज दिया।

पुलिस ने वहां पहुंचकर बकरी के इस बच्‍चे की मालकिन ग्लैडिस ओवीडो से पूछताछ भी की। वेबसाइट लॉ-वोज के मुताबिक पूछताछ में ऐसा कोई कारण स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया जिससे यह पता चल पाता कि उसका चेहरा ऐसा क्‍यों है।

फिलहाल इस अजीबोगरीब शक्‍ल वाले बकरी के बच्‍चे की तस्‍वीर इंटरनेट पर छाई है। कुछ डरावना जैसा दिखने वाला यह बच्‍चा दुनिया में तो नहीं है लेकिन लोगों के बीच चर्चा का विषय बना है। सोशल मीडिया पर यह फोटो देखते ही देखते वायरल हो गई।

Comments