1. विविध

इस बकरे पर 28 हजार का लगा था जुर्माना, फिर बना सोशल मीडिया का बादशाह...

दोस्तों आज हम बात कर रहे हैं सोशल मीडिया के बादशाह गैरी के बारे में. आज आप आदमी भी इतना विख्यात नहीं होता जितना गैरी नाम का यह बकरा हुआ था. आपको शायद इस बात पर यकीन न हो लेकिन ये सत्य है कि गैरी के इंटरनेट पर 17 लाख फॉलोवर्स थे. अब ये बकरा इस दुनिया को अलविदा कह चुका है. इनकी प्रसिद्धि के किस्से पूरी दुनिया में गूँज रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले बकरे गैरी की मौत पर इन्टरनेट पर हजारों लोगों ने शोक सन्देश भेजा.

अब आपके दिमाग में यह सवाल तो जरूर नाच रहा होगा कि एक साधारण से बकरे के इतने फॉलोवर्स कैसे हो सकते हैं, चलिए हम आपके दिमाग में उमड़ रहे सवालों को हल कर देते हैं. दरअसल गैरी कोई आम बकरा नहीं था वह सोशल मीडिया का बादशाह था.

2013 में गैरी नामक ये इस बकरे के ऊपर साढ़े 28 हजार रुपए का फाइन लगाया गया था जिसके चलते उस वक्त ये जबरदस्त चर्चाओं में घिर गया।  गैरी पर ये फाइन सिडनी म्यूजियम के बाहर लगे फूल चट करने के जुर्म में लगाया गया था। बाद में केस को जीतने के बाद गैरी ने एक ट्रैवलिंग कॉमेडी एक्ट में काम कर सुर्खियां बटोरी थी। 

गैरी के कुछ फैन्स ने तो अपनी बॉडी पर टैटू भी बना रखे हैं। गैरी की मौत की बात जैसे ही इंटरनेट पर आई उसके चाहने वालों में मातम मनाने लगे। गैरी के करीब 17 लाख फॉलोवर्स उसकी मौत से आहत हैं।

बताया जा रहा है कि गैरी की मौत ट्यूमर के कारण हुई है, जिसका इलाज लम्बे समय से चल तो रहा था लेकिन उसमें कोई सुधार नहीं हो रहा था। गैरी के मालिक जेम्स डिजारनॉल्डस ने उसके चाहने वालों को इस दुखद समाचार की जानकारी दी। 

 

English Summary: Know the funny story of Emperor Gary of Social Media ...

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News