Others

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी, सीधे ग्रुप-डी और सी में भर्ती !

सीमा सड़क संगठन यानि बॉर्डर रोड ऑर्गनाइजेशन में भर्ती खुली है. सभी ग्रुप डी और ग्रुप सी के पद हैं. जैसे ड्राईवर, मकैनिक, इलेक्ट्रीशियन और मल्टी टास्किंग स्टाफ. आइए जानते हैं इन पदों की योग्यता और शर्तें -

ड्राईवर

ड्राईवर के लिए 388 पद हैं और इसके लिए आपको दसवीं पास होना अनिवार्य है. बस आपको भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से पास होना अनिवार्य है. इस पद में महीने की तनख्वाह 40 हजार रुपए है.

इसके अलावा आपके पास भारी वाहन यानि हैवी मोटर विह्कल लाइसेंस होना जरुरी है और ड्राईवन प्लांट मैकेलिकल ट्रांसपोर्ट से क्लास- 3 में भी पास होना अनिवार्य है.

इलेक्ट्रीशियन

इलेक्ट्रीशियन में 101 पद हैं और इसके लिए भी 10वीं पास होना अनिवार्य है. इस पद में महीने का वेतन 44 हजार रुपए है.

इसके अलावा इनडस्ट्रीयल ऑटो इलेक्ट्रीशन का सेर्टिफिकेट और 1 साल का अनुभव होना अनिवार्य है.

मोटर मैकेनिक

92 पदों वाले मैकेनिक के पद के लिए दसवीं पास होने के साथ-साथ मैकेनिक का सेर्टिफिकेट होना भी अनिवार्य है. इसका वेतन भी 40 हजार ही है.

मल्टी टास्किंग स्टाफ

इस पद के लिए अप्लाई करना बेहद आसान है क्योंकि इस पद के लिए न तो कोई सेर्टीफिकेट मांगा है और न ही कोई अनुभव. इस पद के लिए सिर्फ 10वीं पास होना अनिवार्य है. इसमें पदों की संख्या 198 है और तनख्वाह 39 हजार है.

आवेदन करने की आखिरी तिथि

14 जुलाई 2019

आयु सीमा

सिर्फ मल्टी टास्किंग स्टाफ को छोड़कर बाकि बचे पदों में 18 से 27 साल की सीमा है और मल्टी टास्किंग के लिए 18 से 25 साल की सीमा है.

फॉर्म शुल्क

मात्र 50 रुपए है और इसे आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अकाउंट नंबर पर सीधे भेज सकते हैं.

अधिक जानकारी के लिए  bro.gov.in पर चैक करें



Share your comments