1. विविध

गुजरात के इस गांव में रहने वाला हर व्यक्ति है करोड़पति...

KJ Staff
KJ Staff

जैसी ही गांवों की बात आती है तो सबसे पहले मन में यहीं छवी उभर कर आती है कि वो यही होती है कि वहां रहने वालों के कच्चे मकान होते है वहां के लोग गरीब होते है. लेकिन अब गांवों की तस्वीरें बदल रही है. ऐसा ही एक गांव है गुजरात का जिसके बारे में जो भी सुनता है वो हैरान हो जाता है. 

ऐसा इसलिए है क्योंकि इस गांव में रहने वाले सभी लोग करोड़पति है. इस गांव को करोड़पतियों का गांव कहा जाता है. गुजरात के इस गांव का नाम है बल्दिया है ये गुजरात के कच्छ में स्थित है. इस गांव में रहने वाले लोगों के बैंक खातों में अरबों रुपए जमा है. इस गांव की समृध्दि का अंदाजा यहां बनी चमचमाती सड़कों और यहां बने बड़े घरों से ही लगाया जा सकता है. यहां रहने वालों लोगों की विदेश में भी घर संपत्तियां हैं.

यहां रहने वाले अधिकतर लोगों के घर पर ताला लगा रहता है क्योंकि वो लोग अपने परिवारों के साथ जाकर विदेशों में बस गए है. वहीं भी उनके घर संपत्ति सभी है. इस गांव में बैंक में पिछले दो सालों में डेढ़ हजार करोड़ रुपए जमा हुए है. इसके अलावा यहां स्थित पोस्ट ऑफिस में 500 करोड़ से अधिक पैसा जमा है.गुजरात के झुज शहर के पास भी कई ऐसे गांव है जिन्हें करोड़पतियों का गांव कहा जाता है. बल्दिया से कुछ ही दूरी पर स्थित माधापुर नामक गांव भी समृद्धि के लिए जाना जाता है.

English Summary: Every person living in this village of Gujarat is a millionaire ...

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News