1. विविध

युवाओं के चहेते बने एल्विश यादव

कहते हैं कि इंसान को वही करना चाहिए जिसके लिए उसका मन गवाही दे. यानी यदि आप इंजिनियर बनना चाहते हैं तो आप पूरी शिद्दत के साथ अपनी इंजीनियरिंग बनने की मंजिल को पूरा करें. लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि हमें कुछ समझ नहीं आता कि भविष्य में क्या करना है और क्या नहीं लेकिन फिर भी हमें करियर एक ऐसा रास्ता मिल जाता है कि वो उस रास्ते पर चलकर अपनी मंजिल आसानी से हासिल कर लेता है. आज के समय में युवाओं से लेकर बुजुर्ग तक यूट्यूब के दीवाने हैं. यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहा पर हर कोई अपने टैलेंट को दिखा सकता है. एल्विश यादव यूट्यूब का एक ऐसा ही जाना माना नाम है जो देश के लाखों युवाओं के दिलों में अपनी जगह बना चुका है. इस युवा ने अपनी कॉलेज पढाई के दौरान ही कुछ अलग करने की सोची. हरियाणा के वजीराबाद से ताल्लुक रखने वाले एल्विश यादव ने यूट्यूब के ही अन्य कलाकारों से प्रेरित होकर अपनी यूट्यूब सफ़र की शुरुआत  की. साल 2016 में उन्होंने एल्विश यादव नाम से यूट्यूब पर अपना एक चैनल बनाया. उस पर युवाओं से सम्बंधित कुछ विडियो बनाना शुरू किया. उनकी वीडियोज को यूट्यूब पर काफी पसंद किया जाने लगा. इस दो साल के समय में एल्विश  ने देशवासियों के मध्य इतनी लोकप्रियता बटोर ली की उनको इन दो सालों में उनके चैनल पर 22 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हो गए. उनकी एक-एक विडियो पर 1 घंटे के अन्दर लाखों व्यूज हो जाते हैं.एल्विश बताते हैं कि वो ज्यादा आगे का नही सोचते हैं लेकिन यूट्यूब के साथ काम करने में उनको मजा आ रहा है और वो हर महीने इसके जरिए 1 लाख तक की कमाई कर लेते हैं. वो बताते है कि जब उन्होंने यूट्यूब के लिए विडियो बनाना शुरू किया तो काफी नेगेटिव कमेंट्स का सामना करना पड़ा लेकिन उनके घर वालों ने काफी सपोर्ट किया.जिसकी एल्विश को सफलता की सीढ़िया के चढ़ने में आसानी हुई. मौजूदा हालात ऐसे है कि उबके फैन्स एल्विश यादव की विडियो यूट्यूब पर आने इन्तजार करते है. एल्विश की इस सफलता के पीछे के पीछे उनके माता पिता का का बड़ा सहयोग रहा है. 

 

 

Story with the support of : Brandz Up Media

http://www.brandzup.media/

 

 

English Summary: Elvish Yadav Story

Like this article?

Hey! I am . Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News