Others

SBI में निकली 9000 भर्तियां, आवेदन के लिए हो जाएं तैयार !

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI ) में हज़ारों पदों पर भर्तियां निकलने वाली है. जिसका बैंक ने अपनी ऑफिसियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन  3 मई से कर सकते है. गौरतलब है इन पदों की भर्ती नियमों के अनुसार उम्मीदवार केवल एक राज्य (state ) के लिए ही आवेदन कर सकते हैं. दरअसल  SBI बैंक क्लेरिकल कैडर में कस्टमर सपोर्ट और सेल्स फंक्शन के लिए  करीब 9,000 जूनियर सहयोगियों की  नियुक्ती करने की तैयारी में है.

इस रिक्रूटमेंट प्रोसेस (Recruitment Process) के अंतर्गत उम्मीदवार केवल एक बार परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. अगर आप किसी विशेष राज्य की वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपको उस राज्य की स्थानीय भाषा(Local Language ) में कुशल होना अनिवार्य है. जैसे -पढ़ना, लिखना, बोलना और समझना आदि. बता दे कि इस बार एसबीआई अपने ग्राहक सहायता और बिक्री संवर्ग के लिपिक संवर्ग में जूनियर एसोसिएट के रूप में नियुक्ति के लिए 8,904 रिक्तियों को भरेगा। बैंक द्वारा जारी किए नोटिफिकेशन में सर्वाधिक रिक्तियां उत्तर प्रदेश में निकाली गई हैं. जहां कुल रिक्तियों की संख्या 1197 है. इसके बाद महाराष्ट्र में 797 पदों पर  रिक्तिया  निकाली  है और राजस्थान में भी पदों की संख्या 600 है.

इच्छुदक उम्मीदवार इसकी ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर इसकी पूरी आवेदन प्रक्रिया का विवरण प्राप्त कर सकते हैं. इसके साथ ही उम्मीदवार फॉर्म भरते हुए इस बात का ध्यान रखे कि फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही हो.



English Summary: 9,000 recruitments in SBI, ready for the application!

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in