1. ख़बरें

अब 809 नहीं, सिर्फ 9 रूपए में मिलेगा LPG सिलेंडर, जानिए कैसे?

सचिन कुमार
सचिन कुमार

LPG Cyllinder

अगर आप भी एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों से बेहाल हो चुके हैं, तो यकीन मानिए इस खबर को पढ़ते ही आप खुशी से फूले नहीं समाएंगे. एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों से शिकन भरे आपके चेहरे खुशी से खिलखिला उठेंगे. कल तक जिस डिलीवरी ब्यॉय की आहट सुनकर आपकी धड़कनें तेज हो जाया करती थी और आपसे आपके पैसों की जुदाई बर्दाश्त नहीं होती थी. अब उसी डिलीवरी ब्यॉय की दस्तक होते ही आप खुशी से जाएंगे झूम? आखिर एलपीजी सिलेंडर की कीमत के साथ ऐसा क्या हुआ है, जो आपकी खुशी की वजह बन सकता है, जानने के लिए पढ़िए हमारी यह खास रिपोर्ट...

कल तक गमजदा हुए चेहरे अगर आज खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं, तो इसके पीछे की वजह साफ है कि अब आपको 809 रूपए का सिलेंडर महज 9 रूपए मिलने जा रहा है. जी हां..चौंक गए न आप..बिल्कुल ठीक पढ़ा आपने. अब आपको 809 रूपए का सिलेंडर सिर्फ 9 रूपए में मिल सकता है, लेकिन इसके लिए आपको कुछ शर्तों का पालन करना होगा, जो कि बहुत ही आसान है. अगर आप इनका पालन कर लेते हैं, तो आप महज 9 रूपए में सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं.

अब हम आपको बताने जा रहें है कि कैसे आप 809 रूपए का सिलेंडर महज 9 रूपए  में प्राप्त कर सकते हैं? तो यहां हम आपको बता दें कि पेटीएम अभी एक ऑफर दे रही है, जिसके तहत आप महज 9 रूपए में सिलेंडर प्राप्त कर सकते हैं.

दरअसल, पेटीएम से अगर आप एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग और पेमेंट करते हैं, तो आपको इससे 800 रूपए का कैशबैक मिल सकता, तो ऐसे में आपको सिलेंडर सिर्फ 9 रूपए का पड़ जाएगा, लेकिन हां...एक बात का ध्यान रखिएगा कि पेटीएम के इस ऑफर का फायदा महज वही लोग उठा सकते हैं, जो पहली बार पेटीएम से गैस बुकिंग और उसकी पेमेंट करने जा रहे हैं, बाकि के लोग इसका फायदा नहीं उठा सकते हैं.

कैसे उठाएं इस ऑफर का फायदा

देखिए, इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए आपको पेटीएम पर जाकर शो मोर पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको रिचार्ज और पे बिल पर क्लिक करना होगा. फिर आपको बुकिंग सिलेंडर का ऑप्शन दिखेगा, जिस पर आपको क्लिक करना होगा. यहां आपको गैस प्रोवाइडर भी दिखेगा. लेकिन हां...एक बात का ध्यान रहे कि बुकिंग करने से पहले ग्राहक को फर्स्ट एलपीजी का प्रोमो कोड डालना होगा.

बता दें कि पेटीएम के इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए आपको एक स्केच कोड दिया जाएगा, जिसे आपको महज सात दिनों के अंदर ही खोलना होगा. अगर आप ज्यादा समय लगाते हैं, तो फिर आप इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. पेटीएम का यह ऑफर महज 30 अप्रैल तक है. इसके बाद यह ऑफर ग्राहकों को नहीं मिलेगा, इसलिए अगर आप भी इस ऑफर का फायदा उठाना चाहते हैं, तो फौरन इसका फायदा उठा ही लीजिए. 

लगातार बढ़ रहे थे दाम

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से ग्राहक एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमतों से परेशान थे. उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वे क्या करें और क्या न करें, लेकिन बीते अभी कुछ दिनों पहले ही राजधानी दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर की कीमत में 10 रूपए गिरावट दर्ज की गई. खैर, अब आगे चलकर एलपीजी सिलेंडर की कीमत क्या रूख अख्तियार करती है. यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा.

 

English Summary: You can get LPG Cylinder only in 9 rupess

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News