1. ख़बरें

Parle G बिस्कुट में 5-10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी, जानिए क्यों बढ़ी कीमत

स्वाति राव
स्वाति राव
Parle - G

इस वक्त लगभग सभी चीजों की कीमतों में इजाफा हो रहा है. इस वजह से आम आदमी की जेब पर काफी प्रभाव पड़ रहा है. इसी कड़ी में अब बिस्कुट की कीमत में भी इजाफा किया गया है. दरअसल, परले जी बिस्कुट की कीमत बढ़ा दी गई है.

बता दें कि यह बिस्कुट छोटे से बड़े स्तर के लोगों का पसंदीदा है. इसने पूरे भारत में लोकप्रियता हासिल कर रखी है. इस बीच बिस्कुट सेगमेंट में पारले ब्रांड (Parle Brand ) पारले जी, हाईड एंड सीक (Hide And Seek) और क्रैकजैक (Crackjack ) जैसे लोकप्रिय ब्रांडों का मालिक है. इसके सबसे लोकप्रिय ग्लूकोज बिस्कुट पारले जी की कीमत में बढ़ोत्तरी की गई है. बता दें कि अब पारले जी बिस्कुट की कीमत 6-7 फीसदी तक बढ़ा दी गई है.

कंपनी के अधिकारी का क्या है कहना (What Is The Company Official Saying)

पारले प्रोडक्ट्स के सीनियर कैटेगरी हेड मयंक शाह ने कहा, 'हमने कीमतों में 5-10 फीसदी की बढ़ोतरी की है. उन्होंने कहा कि कंपनी ने बिस्कुट और अन्य उत्पादों की कीमतों में 20 रुपये से अधिक की वृद्धि की है. इसके साथ ही उनका कहना है कि इस वित्त वर्ष में पारले की यह पहली बढ़ोतरी है. इससे पहले जनवरी-मार्च 2021 तिमाही में भी कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी की थी. उन्होंने कहा, 'यह इनपुट लागत पर मुद्रास्फीति के दबाव पर विचार करने के बाद है, जिसका हम सामना कर रहे हैं.

इस खबर को भी पढें - कम लागत में शुरू करें बिस्कुट बनाने का बिजनेस, होगी मोटी कमाई !

पारले जी कंपनी ने क्यों बढ़ाई कीमत (Why Parle G Company Increased The Price)

बीते दिनों कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि बिस्कुट बनाने के लिए जरूरी सामान के बढ़े दाम की वजह से 'पारले-जी' प्रोडक्ट्स की कीमतें बढ़ाने का फैसला किया गया है.

English Summary: why parle increased the price of its biscuits, know the price

Like this article?

Hey! I am स्वाति राव. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

Top Stories

More Stories

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters