1. ख़बरें

UPSSSC भर्ती 2020 : यूपी कृषि विभाग निकलेगी 2434 खाली पदों पर भर्ती , जानें योग्यता और आवेदन प्रक्रिया

UPSSSC Recruitment 2020 :  कृषि विभाग में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. दरअसल उत्तर प्रदेश कृषि विभाग में मुख्यालय व जिला स्तर के समूह ग के 2434 खाली पदों पर जल्द ही भर्ती  प्रक्रिया शुरू होगी. विभाग समूह ‘ग’ के अलग-अलग 777 पदों के लिए अधियाचन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को भेज चुका है जबकि इसी समूह के 1657 खाली पदों को भरने के लिए एक और अधियाचन भेजने की तैयारी में है.

लिस्ट मिलते ही की जाएगी विभाग में उनकी तैनाती

फिलहाल, विभाग में समूह ‘ग’ के सभी खाली पदों का पूरा ब्योरा तैयार किया जा रहा है. गौरतलब है कि 2 माह पूर्व ही उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने विभाग के समूह ‘ग’ के 2059 विभिन्न पदों के लिए परीक्षा लेकर उसका परिणाम घोषित किया है. चयनितों की लिस्ट मिलते ही विभाग में उनकी तैनाती की जाएगी.

खाली पदों को जल्द भरा जाएगा

उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के मुताबिक, सरकारी विभागों के खाली पदों को शीघ्र भरे जाने की नीति राज्य सरकार की शीर्ष प्राथमिकताओं में है. विभाग के खाली पदों को जल्द भरा जाएगा. अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को शीघ्र ही अधियाचन भेजा जाएगा.

खाली पदों को जल्दी भरें

धर्मेन्द्र प्रताप सिंह (वरिष्ठ उपाध्यक्ष, यूपी एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट एसोसिएशन) ने कहा, एक को 3 कर्मियों के बराबर कार्य करना पड़ रहा है. सरकार को चाहिए कि वह जितनी जल्दी हो सके खाली पदों को भरने की प्रक्रिया पूरी करे.

English Summary: UPSSSC Recruitment 2020: Recruitment of 2434 posts in UP Agriculture Department

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News