1. ख़बरें

बकरी पालन के लिए मिल रहा प्रशिक्षण, जल्द आवेदन करें

KJ Staff
KJ Staff
Goat Farming

Goat Farming

किसान भाइयों यदि आपको बकरीपालन के लिए संपूर्ण जानकारी चाहिए तो आप उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मोहम्मदपुर गाँव में आरवी गोट प्वाइंट से 10 जून 2018 को एकदिवसीय प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं

यह लखनऊ से मात्र 50 किमी. की दूरी पर वाराणसी हाइवे पर स्थित है। जहां से आप बकरीपालन की संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। दरअसल यह प्रशिक्षण कार्यक्रम उन युवकों के लिए एक सुअवसर है जो बकरीपालन व्यवसाय के तौर पर शुरु करना चाहते हैं।

यह प्रशिक्षण कार्यक्रम सुबह साढ़े नौ बजे से शुरु होगा और शाम 6 बजे तक चलेगा। ज्ञात हो कि यह आरवी गोट प्वाइंट वर्ष 2014 से उत्तर भारत में बकरीपालन को बड़े स्तर पहुंचाने के लिए कार्य कर रहा है। यह एलीवेटेड प्लास्टिक फ्लोरिंग से बना हुआ उत्तर भारत का पहला गोट फार्म है। यहां से उच्च गुणवत्ता वाले बीजू बकरों से बकरियों को गर्भित कराया जाता है ताकि नस्ल का सुधार कर अधिक मूल्य पर विपणन कर किसान लाभान्वित हो सके। साथ ही बरबरी नस्ल सुधार के लिए यह फार्म बड़े स्तर पर कार्य करता है। व्यावसायिक बकरीपालन की संपूर्ण जानकारी आपको इस फार्म के द्वारा मुहैया कराई जाती है।

बकरीपालन  प्रशिक्षण से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप आरवी गोट फार्म में संपर्क कर सकते है.

संपर्क करें :

9919902906, 9140587626 

English Summary: Training for goat rearing, apply soon

Like this article?

Hey! I am KJ Staff. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News