1. ख़बरें

राज्य सरकार ने एक दिन में सब्जियों के दाम किए आधे

मनीशा शर्मा
मनीशा शर्मा

इस मुश्किल घड़ी में जहां एक ओर पूरा देश कोरोना वायरस की समस्या से घरों में सहमा बैठा है. वही दूसरी ओर कई दुकानदारों ने अपनी चीजों के दाम दोगुने कर दिए है. मास्क, सैनिटाइज़र की कीमतें भी बढ़ गई है. इस समस्या को देखते हुए सरकार ने कई निर्देश जारी किए है. अगर कोई व्यक्ति कीमत से दोगुनी कीमत पर सामान बेचेगा तो अनिश्चितकाल के लिए उसका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी सब्जियों की बढ़ती कीमतों की समस्या को देखते हुए सभी सब्जियों के दाम आधे करने के निर्देश दिए हैं.

सब्जियों के दाम हुए आधे

जिन सब्जियों के दाम 40 रुपए किलो थे जैसे टमाटर, गोभी,भिंडी आदि अब उन्हें कम करके सीधा 20 रुपए किलो कर दिया गया है.

मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को दिया निर्देश

इस पर मुख्यमंत्री कहना है कि हम किसी भी हाल में सामानों की कालाबाजारी नहीं होने देंगे. इसके लिए उन्होंने सभी कलेक्टरों को भी निर्देश दिया कि कालाबाजारियों से हमें निपटना है और आम जनता को सही कीमतों पर जरूरत की वस्तुओं मुहैया करवानी है. इसके साथ ही उन्होंने कलेक्टरों को यह भी निर्देश दिया कि आवश्यक वस्तुओं, सब्जी और  फलों आदि के परिवहन की व्यवस्था में किसी प्रकार की  कोई बाधा न आए. जो लोग सब्जी बेचते है उन्हें रोका ना जाए. सरकार द्वारा लिए इस फैसले से लोगों को काफी राहत मिलेगी.

English Summary: State government reduced the prices of vegetables in a day

Like this article?

Hey! I am मनीशा शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News