News

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के बाद राजौरी सेक्टर में आईडी ब्लास्ट, मेजर शहीद, दो जवान घायल

पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले जम्मू कश्मीर के पुलवामा आंतकी हमले में 42 जवानों के शहीद होने के 2 दिन बाद फिर एलओसी के राजौरी सेक्टर में आईईडी धमाके की खबर है. जिसमें सेना के एक मेजर शहीद हो गए हैं. साथ ही सेना सुरक्षा बल के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए है. एलओसी के पास नौशेरा के लाम झांगड़ में शनिवार शाम को पेट्रोलिंग पार्टी को निशाना बनाकर यह ब्लास्ट किया गया. हालांकि, अभी तक किसी भी आंतकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

मीडिया में आई ख़बरों की माने तो इसे एक बैट हमला बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना और आतंकी मिलकर भारतीय सीमा के अंदर आए और उन्होंने आईडी प्लांट कर दिया. पाकिस्तानी सैनिकों की इस नापाक हरकत के बारे में जब भारतीय सेना को जानकारी मिली तो वहां सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिए. इसी दौरान ब्लास्ट हुआ और इंजीनियरिंग कोर के मेजर शहीद हो गए. हालांकि अभी तक शहीद हुए अधिकारी की पहचान नहीं हो पाई है.

ख़बरों की माने तो, राजौरी में एलओसी के सेना के अफसर बम डिफ्यूज करने की कोशिश कर रहे थे तभी यह धमाका हुआ. ये बम आतंकियों के द्वारा प्लांट किए गए थे. राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी से करीब 1.5 किलोमीटर अंदर यह धमाका हुआ. गौरतलब है कि पुलवामा हमले के दो दिन बाद यह दूसरा धमाका हुआ है. इससे पहले पुलवामा के गोरीपुरा क्षेत्र में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला किया था. इस हमले में आईईडी धमाका हुआ था. इस आईईडी धमाके में सीआरपीएफ के 42 जवान शहीद हो गए थे. इसके आलावा 45 जवानों को गंभीर चोटे आई थी. उरी हमले के बाद आतंकियों ने आईईडी धमाके के जरिए सुरक्षाबलों पर इस बड़े हमले को अंजाम दिया था .



Share your comments