MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

SBI के ग्राहक हैं तो ज़रूर याद करें ये 2 टोल फ्री नंबर, सभी समस्याओं का मिनटों में होगा हल

भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा बैंक है और इसने अब नए टोल फ्री नंबर जारी किए हैं जिससे ग्राहकों की सभी समस्याओं का समाधान किया जायेगा.

देवेश शर्मा
sbi revelead two new tollfree numbers for customer
sbi revelead two new tollfree numbers for customer

भारत में स्टेट बैंक सबसे बड़ा बैंक है और बैंकिंग सेक्टर में एसबीआई की हिस्सेदारी 23% से अधिक है. देशभर में इसकी 22 हजार से अधिक शाखाएं हैं, वहीं इसके पास 62,000 से ज्यादा एटीएम मशीनों का नेटवर्क है. लेकिन अब इसी बड़े नेटवर्क को और सही रूप देने के लिए sbi ने दो टोल फ्री नंबर जारी किए है जिससे अब ग्राहकों को अलग-अलग जगह शिकायत नहीं करनी होगी इनमें से किसी एक ही नंबर पर शिकायत करने से समस्या का समाधान हो जाएगा.

ये भी पढ़ें:SBI SCO Recruitment 2022: स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने निकाली स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती, जल्द करें अंतिम तिथि से पहले अप्लाई

इस नंबर पर करना होगा कॉल

एसबीआई ने अपने ग्राहकों को  24 घंटे बैंकिंग सर्विस की सुविधा देने के लिए कॉन्टेक्ट सर्विस सेंटर की शुरूआत की है.जिसमें उसने एक जैसे दिखने वाले दो आसन नंबर 18001234 और 18002100 जारी किए हैं. इन नंबर पर आप कॉल करके कहीं भी और कभी भी बैंक से जुड़ी समस्या की शिकायत कर सकते हैं और साथ ही इन टोल फ्री नंबर का उपयोग करके आप बैंक की सभी सुविधाओं का भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

फ़ोन नंबर से मिलेंगी ये सुविधाएं

अगर आप एसबीआई के ग्राहक हैं तो आप इन फोन नंबर पर कॉल करके अपने बैंक अकाउंट का बैलेंस, आखिरी 5 लेनदेन की जानकारी, एटीएम कार्ड को ब्लॉक कराने जैसे काम कर सकते हैं. 

इसके अलावा एटीएम कार्ड के ब्लॉक कराने के बाद दोबारा  से एटीएम के लिए अप्लाई भी कर सकते हैं, साथ ही पासबुक की डिस्पैच स्टेटस भी जान सकते हैं और टीडीएस  व ब्याज से जुड़ी जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं.       

English Summary: sbi revelead two new tollfree numbers for customer Published on: 26 June 2022, 06:23 PM IST

Like this article?

Hey! I am देवेश शर्मा. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News