1. ख़बरें

आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर पद के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

श्याम दांगी
श्याम दांगी
Anganwadi Worker

Anganwadi Worker

कर्नाटक सरकार ने आंगनवाड़ी केंद्रों में हेल्पर और वर्कर के पदों के लिए आवेदन मांगा है. इसके लिए आप ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं. दरअसल, कर्नाटक सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग विभिन्न जिलों में काम करता है. विभाग ने प्रदेश भर की आंगनवाड़ियों में वर्कर और हेल्पर के पदों के लिए आवेदन मंगवाएं है. इन पदों के लिए www.anganwadirecruit.kar.nic.in की वेबसाइट पर जाकर ऑनलइन आवेदन किया जा सकता है. विभाग ने कुल 798 खाली पद निकाले हैं जो बेंगलुरु, अर्बन, मैसूर, रामनगरा, उत्तर कन्नड़ और कोलार क्षेत्र के हैं. इन सभी पदों के लिए दिसंबर महीने तक आवेदन करना अनिवार्य है. 

तो आइये जानते हैं कैसे करें आवेदन -

सबसे पहले आवेदक को anganwadirecruit.kar.nic.in वेबसाइट पर लॉगिन करना है जो कि कर्नाटक राज्य का आंगनवाड़ी भर्ती पोर्टल है. यहां पर आपको आंगनवाड़ी भर्ती 2020 ऑनलाइन आवेदन पर क्लिककरना है. अब आप सबसे पहले अपने जिले का चुनाव करें. इसके बाद जिस पद के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं उसका चयन करें. अब इसके बाद आप फॉर्म दी गई अन्य जानकारियां सबमिट करें.

क्या है योग्यता

आवेदक को 8 वीं या 10 वीं किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से उत्तीर्ण होना आवश्यक है. वहीं आवेदक की अधिकतम आयु 35 साल होना चाहिए. आंगनवाड़ी भर्ती की वेबसाइट पर जाकर आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. बता दें कि सबसे ज्यादा पद बेंगलुरु अर्बन (264 पद) के लिए है उसके बाद कोलार जिले के लिए 221 पद, मैसूर के लिए 160, रामनागरा  153 पद है. 

English Summary: sarkari naukri bumper vacancy of anganwadi worker and helpers in karnataka

Like this article?

Hey! I am श्याम दांगी. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News