News

आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर पद के लिए ऑनलाइन करें आवेदन

Anganwadi Worker

Anganwadi Worker

कर्नाटक सरकार ने आंगनवाड़ी केंद्रों में हेल्पर और वर्कर के पदों के लिए आवेदन मांगा है. इसके लिए आप ऑनलाइन भी आवेदन कर सकते हैं. दरअसल, कर्नाटक सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग विभिन्न जिलों में काम करता है. विभाग ने प्रदेश भर की आंगनवाड़ियों में वर्कर और हेल्पर के पदों के लिए आवेदन मंगवाएं है. इन पदों के लिए www.anganwadirecruit.kar.nic.in की वेबसाइट पर जाकर ऑनलइन आवेदन किया जा सकता है. विभाग ने कुल 798 खाली पद निकाले हैं जो बेंगलुरु, अर्बन, मैसूर, रामनगरा, उत्तर कन्नड़ और कोलार क्षेत्र के हैं. इन सभी पदों के लिए दिसंबर महीने तक आवेदन करना अनिवार्य है. 

तो आइये जानते हैं कैसे करें आवेदन -

सबसे पहले आवेदक को anganwadirecruit.kar.nic.in वेबसाइट पर लॉगिन करना है जो कि कर्नाटक राज्य का आंगनवाड़ी भर्ती पोर्टल है. यहां पर आपको आंगनवाड़ी भर्ती 2020 ऑनलाइन आवेदन पर क्लिककरना है. अब आप सबसे पहले अपने जिले का चुनाव करें. इसके बाद जिस पद के लिए आप आवेदन करना चाहते हैं उसका चयन करें. अब इसके बाद आप फॉर्म दी गई अन्य जानकारियां सबमिट करें.

क्या है योग्यता

आवेदक को 8 वीं या 10 वीं किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से उत्तीर्ण होना आवश्यक है. वहीं आवेदक की अधिकतम आयु 35 साल होना चाहिए. आंगनवाड़ी भर्ती की वेबसाइट पर जाकर आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. बता दें कि सबसे ज्यादा पद बेंगलुरु अर्बन (264 पद) के लिए है उसके बाद कोलार जिले के लिए 221 पद, मैसूर के लिए 160, रामनागरा  153 पद है. 



English Summary: sarkari naukri bumper vacancy of anganwadi worker and helpers in karnataka

कृषि पत्रकारिता के लिए अपना समर्थन दिखाएं..!!

प्रिय पाठक, हमसे जुड़ने के लिए आपका धन्यवाद। कृषि पत्रकारिता को आगे बढ़ाने के लिए आप जैसे पाठक हमारे लिए एक प्रेरणा हैं। हमें कृषि पत्रकारिता को और सशक्त बनाने और ग्रामीण भारत के हर कोने में किसानों और लोगों तक पहुंचने के लिए आपके समर्थन या सहयोग की आवश्यकता है। हमारे भविष्य के लिए आपका हर सहयोग मूल्यवान है।

आप हमें सहयोग जरूर करें (Contribute Now)

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in