MFOI 2024 Road Show
  1. Home
  2. ख़बरें

RPSC Recruitment 2022: राजस्थान भूजल विभाग और कृषि विभाग में निकली कई पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

सरकारी नौकरी (Government Job) करने वालों के लिए यह खबर बहुत ख़ास है. अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो अब आपका सपना जल्द ही साकार होगा. दरअसल, राजस्थान सरकार के कृषि विभाग और भू-जल विभाग (Agriculture Department And Ground Water Department) में कुल 58 पदों पर भर्ती निकली है.

स्वाति राव
Government Job
Government Job

सरकारी नौकरी (Government Job) करने वालों के लिए यह खबर बहुत ख़ास है. अगर आप सरकारी नौकरी  की तलाश में हैं, तो अब आपका सपना जल्द ही साकार होगा. दरअसल, राजस्थान सरकार के कृषि विभाग और भू-जल विभाग (Agriculture Department And Ground Water Department) में कुल 58 पदों पर भर्ती निकली है.

जिसके लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने दो विज्ञापन जारी किए हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए 03 फरवरी 2022 से 02 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

कैसे होगा चयन (How Will The Selection)

आरपीएससी भर्ती 2022 नौकरी अधिसूचना के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. हालांकि आयोग उपरोक्त पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या के अनुसार लिखित परीक्षा भी आयोजित कर सकता है.

महत्वपूर्ण तिथियां (Important Dates)

  • ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि: 03 फरवरी 2022

  • आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 02 मार्च 2022

इन पदों पर होगी भर्ती (These Posts Will Be Recruited)

  • आरपीएससी द्वारा भू-जल विभाग की भर्ती के लिए कनिष्ठ भू-भौतिकीविद, कनिष्ठ भू-जल वैज्ञानिक, तकनीकी सहायक (रसायन) और तकनीकी सहायक (भू-जल विज्ञान) के कुल 36 पद के लिए चयन किया जायेगा.

  • इसी प्रकार राजस्थान कृषि विभाग में कृषि शोध अधिकारी (एआरओ) और सहायक कृषि शोध अधिकारी (एएआरओ) के कुल 22 पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है.

इसे पढ़ें - सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, 10वीं पास से ग्रेजुएट तक जल्द करें आवेदन

आवेदन कैसे करें (How To Apply)

इसमें आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से की जाएगी. इसके लिए आपको इसकी अधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई करना होगा.

एक बार फिर बता दें कि आरपीएससी द्वारा भू-जल विभाग की भर्ती के लिए आवेदन  प्रक्रिया 3 फरवरी 2022 से शुरू होंगी, जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे 2 मार्च 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.  इसी प्रकार, राजस्थान कृषि विभाग के लिए विज्ञापित पदों के लिए आवेदन 4 फरवरी 2022 से शुरू होगी और 2 मार्च 2022 तक रहेगी. इन दोनों ही भर्तियों के लिए आवेदन के समय उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क ऑनलाइन माध्यम से भरना होगा.

English Summary: Recruitment for many posts in Rajasthan Ground Water Department and Agriculture Department Published on: 29 January 2022, 03:11 PM IST

Like this article?

Hey! I am स्वाति राव. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News