News

रेलवे में निकली रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए बंपर भर्तियां, ऐसे करे आवेदन

rrb

अब सेंट्रल रेलवे ने रिटायर्ड कर्मियों(Senior workers) को रेलवे से फिर से जोड़ने के लिए बंपर भर्तियां निकाली हैं. अब रेलवे  विभाग ने  इन पदों के लिए आवेदन शुरू कर दिए है. अनुभवी व्यक्तियों, वाणिज्यिक क्लर्क और टिकट परीक्षकों से लेकर वरिष्ठ अनुभाग इंजीनियर और वरिष्ठ लिपिक आदि के बहुत सारे पद खाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.rrbcdg.gov.in पर जाकर 28 जून से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 जुलाई तय की गयी है.

rrb 1

आरआरबी रेलवे भर्ती 2019: पदों की संख्या (Total vacancies)

इसमें कुल 2,167 पद खाली हैं. इनमें से कुछ पद कमर्शियल क्लर्क (Commercial clerk), लैब अटेंडेंट (lab Attendant), टिकट एग्जामिनर (Ticket Examiner), सीनियर सेक्शन इंजीनियर (Senior section Engineer), टेक्नीशियन (Technician) और सीनियर क्लर्क(Senior clerk) के हैं.

 कैसे करे आवेदन (How to apply)

अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए रेलवे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्रेसक्राइव्ड फॉर्मेट (Prescribed format) में फॉर्म को डाउनलोड करे. फिर इस फॉर्म को डाउनलोड करने के बाद उसमें अपनी पूरी जानकारी भर कर मुंबई ऑफिस में 12 जुलाई तक भेजें.

इन भर्तियों को लेकर रेलवे विभाग ने कुछ शर्ते रखी है कि अगर विभाग आपके कर्मचारी के कार्यों से पूरी तरह संतुष्ठ नहीं होगा तो वे किसी भी समय उसे निकाल सकते है.इन पदों पर मिलने वाली सैलरी और भत्ते की पूरी जानकारी उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ले सकते हैं.

आरआरबी रेलवे भर्ती 2019: आयु सीमा (Age limit)

इच्छुक उम्मीदवारों की आयु इन पदों के लिए  65 वर्ष से निर्धारित की गई है.



Share your comments