News

राधा मोहन सिंह ने मोल्दोवा गणराज्य से कृषि व्यापार तेज करने की बात कही

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने आज कृषि भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में मोल्दोवा गणराज्य के विदेश मामलों और यूरोपीय एकीकरण मंत्री से मुलाकात की. मुलाकात में दोनो देशों के बीच लंबे समय से मैत्रीपूर्ण संबंध और पारंपरिक संबंधों को और मजबूत करने पर जोर दिया गया और इस विषय पर चर्चा की गई. दोनो देशों में कृषि के आपार संभावनाओं को देखते हुए कृषि क्षेत्र के कुछ मुख्य पहलुओं पर बातचीत की गई जिसमें यह माना गया की एक-दूसरे की आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु सरकारी कृषि संस्थाएओं, विशेषज्ञों, वैज्ञानिकों और कृषि व्यवसाय के बीच आदान-प्रदान को बढ़ाने की आवश्यकता है.

देश में कृषि पैदावार के निर्यात के लिए भी मोल्दोवा में कई अवसर देखे जा रहे हैं. और इसके साथ-साथ मोल्दोवा से भी कृषि आयात की संभावनाएं बन रही हैं. वहीं दोनो देशों के बीच कृषि व्यापार को बढ़ाने के लिए मोल्दोवा की कंपनियों को भारत में वर्ल्डं फूड फेस्टिवल में भागीदारी करने के लिए आमंत्रित किया गया है. वहीं कार्यक्रम में सिंह ने मोल्दोवा को आश्वासन दिया कि भारत ने मोल्दोवा से सेब के निर्यात के लिए पहले से ही सभी प्रक्रियाएं शुरू कर दी हैं और उनसे आग्रह किया कि वे भारत से फल और सब्जी समेत कृषि वस्तुओं के आयात पर विचार करें.

बता दें की नरेंद्र मोदी के प्रधान मंत्री बनने के बाद अन्य कई देशों से व्यापारिक रिश्तों में मजबूती बनाने की कोशिश की जा रही है.



English Summary: Radha Mohan Singh spoke to the Republic of Moldova to accelerate agricultural trade

Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in