1. ख़बरें

Aadhar Card दिखाकर मुर्गा लें फ़्री, जानिए क्या है ये अनोखा ऑफर

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य

इस वक्त कोरोना वायरस ने हर तरफ हाहाकार मचा रखा है. इस वायरस का प्रभाव लोगों के स्वास्थ्य पर ज्यादा पड़ रहा है. इसके साथ ही देश की अर्थव्यवस्था, कृषि, बाजार समेत पोल्ट्री फार्मो को भी प्रभावित कर रहा है. इसी दौरान यूपी के हमीरपुर से एक अनोखी खबर सामने आई है. दरअसल यहां एक पोल्ट्री फार्म का मालिक काफी सस्ते दामों में मुर्गा बेच रहा है. इतना ही नहीं अगर कोई अपनी बीपीएल और आधार कार्ड दिखा रहा है, तो उसको मुर्गा फ़्री में दिया जा रहा है.

सिर्फ 20 रुपये किलो बिक रहा मुर्गा

आपको बता दें कि पोल्ट्री फार्म का मालिक सिर्फ 20 रुपए किलो मुर्गा बेच रहा है. इस दौरान कोई बीपीएल और आधार कार्ड दिखाए, तो वह उसको फ़्री में मुर्गा ऑफर कर रहा है. यह अनोखा ऑफर यूपी के हमीरपुर में काफी चर्चा का विषय बन गया है.  इस ऑफर के बाद से दुकान पर लोगों की पहले की अपेक्षा भीड़ अधिक होने लगी है.

कोरोना वायरस की वजह से दिया ऑफर

दरअसल पोल्ट्री फार्म के मालिक ने अपनी दुकान के बाहर एक पोस्टर चिपकाया हुआ है. इस पोस्टर में लिखा गया है कि गरीबी रेखा से नीचे आने वाले लोग आधार और बीपीएल कार्ड दिखाकर एक मुर्गे पर दूसरा मुर्गा फ़्री ले जाएं.

जानकारी के लिए बता दें कि यह पोल्ट्री फार्म का मालिक कोरोना वायरस से डरा हुआ है. उसका कहना है कि वह जल्द ही सभी मुर्गे बेचना चाहता है. इसकी वजह से वह लोगों को यह अनोखा ऑफर दे रहा है. वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, इससे पहले भी देशभर के कई हिस्सों में फ़्री में मुर्गा बांटने का ऑफर दिया गया है. इसके साथ ही कई जगहों पर मुर्गे की सेल लगाई गई.  

कोरोना वायरस से मुर्गा-मछली का कोई संबंध नहीं

केंद्रीय पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि इस वायरस का मांस या अंडा खाने से कोई संबंध नहीं है. फिर भी बाजार और कारोबारियों में इसका डर फैला हुआ है. इसकी वजह से भारी नुकसान हो रहा है.

ये खबर भी पढ़ें: आखिर क्यों किसान झेल रहा मौसम की मार, क्या है आगे का रास्ता, जानिए सबकुछ

English Summary: poultry farm owner giving cock free on showing aadhar card

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News