News

कांग्रेस की वजह से कर्ज़ में डूबे किसान : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड और ओडिशा राज्य के एक दिन के दौरे पर है. वह इस यात्रा के पहले चरण में झारखण्ड के पलामू गए, जहां पीएम मोदी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. पलामू में जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर करारा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए किसान तो सिर्फ एक वोट बैंक है, हमारे लिए तो देश का हर एक किसान अन्नदाता है. यही सबसे बड़ा अंतर कांग्रेस और बीजेपी में है.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे अपने सम्बोधन में कहा कि यदि कांग्रेस ने समय रहते किसानों से जुड़ी हुई समस्यायों का निदान करने की कोशिश की होती तो आज किसानों को कर्ज न लेना पढ़ता। पहले तो कांग्रेस ने किसानों को कर्ज लेने के लिए मजबूर किया और अब किसानों को कर्जमाफी के नाम पर गुमराह कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि सरकार देश के किसान के उज्जवल भविष्य के लिए काम कर रही है और देश के किसानों को ताकतवर और आगे बढ़ाना हमारा मकसद है. हमनें किसानों और देश की सेवा को अपना धर्म माना है इसलिए हम बीच बाजार में नई व्यवस्था लाकर किसानों को सशक्त कर रहे है.

झारखण्ड के पलामू में प्रधानमंत्री ने कोयल नदी पर मंडल बांध परयोजना की भी आधारशिला रखी. आपको आगाह कर दे कि कोयल नदी बांध परियोजना बिहार और झारखंड दोनों राज्यों के लिए महत्वपूर्ण है. इस परियोजना का लाभ लामू, गढ़वा, लातेहार और बिहार के गया और औरंगाबाद के लोगों को मिलेगा. इस बांध की आधारशिला 1970 में रखी गई थी. उस समय झारखंड के मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर थे. इस परियोजना को पूरा करने की उम्मीद 1989 तक थी लेकिन 1998-99 में माओवादियों द्वारा इंजीनियर की हत्या करने के बाद इस काम पर रोक लगा दी गयी. इस कार्यक्रम के दौरान राज्य के सीएम रघुबर दास और झारखंड बीजेपी के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा आदि गणमान्य मौजूद थे.



Share your comments


Subscribe to newsletter

Sign up with your email to get updates about the most important stories directly into your inbox

Just in