1. ख़बरें

Alert! PM योजना और प्रधानमंत्री लोन योजना के नाम पर ठगी, खो सकते हैं जमा-पूंजी

कंचन मौर्य
कंचन मौर्य

PM योजना और प्रधानमंत्री लोन योजना के नाम से किसानों को ठगा जा रहा है. इन दिनों फोन और सोशल मीडिया के जरिए लोगों को SMS किया जा रहा है. इस SMS के द्वारा केंद्र सरकार की तरफ से PM योजना और प्रधानमंत्री लोन योजना की जानकारी दी जा रही है. अगर किसी भी किसान या आम आदमी को इस तरह का मैसेज आता है, तो वह उनके झांसे में बिल्कुल नहीं आएं. इन मैसेज के द्वारा इस तरह की योजना की जानकारी देकर लोगों के साथ ठगी की जा रही है. यह जानकारी प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो (Press Information Bureau) की तरफ से PIB Fact Check ने ट्वीट करके दी है.

PIB Fact Check के मुताबिक, केंद्र सरकार ने ऐसी कोई योजना नहीं चलाई है. ये दोनों योजनाएं फर्जी हैं. उनका कहना है कि PM योजना औऱ प्रधानमंत्री लोन योजना के नाम पर आम जनता को ठगने की कोशिश की जा रही है. ऐसे में सभी लोगों को सावधान रहना चाहिए. 

नोट: PIB Fact Check का ट्वीट देखने के लिए https://bit.ly/2uW18OO पर जाएं.

 

आपको बता दें कि PM योजना के नाम से लोगों को मैसेज किए जा रहे हैं. इनमें मैसेज में लोगों की पेंशन शुरू होने की बात कही जा रही है. इसके साथ में एक लिंक भी दिया जा रहा है. इस लिंक के जरिए लोगों को अपनी सारी जानकारी कन्फर्म कराने के लिए कहा जा रहा है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री लोन योजना के लिए कहा जा रहा है कि सभी आवेदनकर्ताओं को 2 लाख रुपये की राशि दी जा रही है. यह राशि आधार कार्ड धारकों के खाते में भेजी जाएगी.

ध्यान दें कि इन दोनों दावों को PIB Fact Check ने फर्जी बताया है. अगर किसी के पास भी इस तरह का कोई मैसेज आता है, तो सावधान हो जाएं, वरना आप अपनी जमा पूंजी से हाथ धो बैठ सकते हैं.

ये खबर भी पढ़ें:पशु प्रेगनेंसी टेस्ट किट से 35 दिनों में पता कर सकेंगे गाय-भैंस गाभिन हैं या नहीं!

English Summary: people should not be tricked into fake messages and schemes

Like this article?

Hey! I am कंचन मौर्य. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News