News

शुद्ध हवा लेने के लिए खुला ऑक्सिजन बार, 15 मिनट के लिए चुकाने होंगे 299 रूपए

दिल्ली में वायु प्रदूषण लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसके चलते लोगों को साँस सम्बंधित कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. यहां तक कि पिछले हफ्ते दिल्ली NCR में वायु प्रदूषण 'Severe' लेवल पर रहा. इसके साथ ही अगर हम एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) कि  बात करें तो वे इस समय तो 700  को भी पार कर गया है. जिस वजह से हालात हर दिन खराब हो रहे है  और लोगों में अस्थमा, फेफड़ों के संक्रमण और कई अन्य बीमारियों में वृद्धि भी हो रही है.

इस समस्या का समाधान करने के लिए लोग नए-नए तरीके खोज रहें है ऐसे ही इस समस्या से छुटकारा पाने  के लिए भारत में आर्यमार वेलनेस पायनियर्स ने दिल्ली के सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल साकेत, नई दिल्ली में पहली ऐसी ऑक्सीजन बार स्थापित किया है जिसमें आपको पैसे देकर शुद्ध हवा खुद के लिए खरीदनी होगी और इसके साथ ही ये हवा आपको कई तरह के फ्लेवर्स में भी मिलेगी.

इस बार का नाम “ऑक्सी प्योर” रखा गया है जिसमें उन्होंने अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए सात तरीके के अरोमा इस्तेमाल किए है. जिनमें ऑरेंज, लेमनग्रास, दालचीनी, स्पीयरमिंट, पुदीना, नीलगिरी और लैवेंडर मौजूद है. जिससे लोग अपनी मन पसंदीदा अरोमा फ्लेवर ऑक्सिजन ले सकते है. लेकिन जिन लोगों को अस्थमा या फिर ब्रोंकाइटिस की समस्या है वे लोग इस ऑक्सिजन लेने से जितना हो सके परहेज करे.

इतने मिनट की इतनी कीमत

अगर आप 15 मिनट अरोमा ऑक्सिजन लेते है तो आपको अपनी जेब से 299 रुपये देने होंगे. इसके साथ ही ये कई तरह के स्पेशल ओफर्स में भी मिलेगा जिसकी किमात 499 रुपये तक भी हो सकती है.

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार, ऑक्सी प्योर बार के संचालक बोनी इरिंग्म ने बताया कि उन्होने ये पूरा कांसेप्ट विदेशों में देखा था. लेकिन दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए. उन्होने इस बार को खोलने का फैसला किया.



Share your comments