1. ख़बरें

बस एक गोली खाइए और कोरोना भगाइए! जानें कैसे होगा ये कमाल

सचिन कुमार
सचिन कुमार

Coronavirus Capsule

यकीनन, जब आपकी नजरें हमारे द्वारा लिखे गए इस शीर्षक पर गई होगी, तो आपके होश फाख्ता हो गए होंगे. हो सकता है कि आपका दिल-दिमाग काम करना बंद कर गया हो. यकीन मानिए, अगर यकीनन आपके साथ भी यह सब कुछ हुआ है, तो आप बिल्कुल अपनी जगह पर वाजिब हैं. मौजूदा समय में जिस तरह के हालात बने हुए हैं, उसे देखकर आप क्या, बल्कि जिस किसी की भी नजरें इस शीर्षक पर जाएंगी, तो वह ऐसे ही हाव-भाव दिखाएगा. निसंदेह, यह सवाल आपके जेहन में भी जरूर उठा होगा कि भला महज एक गोली खाने से कैसे कोरोना को हम अपनी जिंदगी से दूर कर सकते हैं.

यह वही कोरोना है, जिसने बड़े-बड़े सूरमाओं की हालत पस्त कर दी है. अब भला जब एक गोली खाने से कोरोना को हम अपनी जिंदगी से दूर भगा सकते हैं, तो इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है.  

यहां हम आपको बताते चले कि दिल को खुश कर देने वाला  यह बयान किसी और ने नहीं, बल्कि वैक्सीन की दवा बना चुकी कंपनी फाइजर के सीईओ एल्बर्ट ने दिया है. उन्होंने अपने बयान में कहा कि 'अब एक साल का और इंतजार कीजिए, इसके बाद यह बीमारी महज एक सर्दी, खासी, जुकाम जैसी सामान्य बीमारियों की फेहरिस्त में शुमार हो जाएंगी, जिस तरह से आप महज एक गोली खाकर सर्दी, जुकाम, खासी से निजात पा लेते हैं, ठीक वैसे ही, आप महज एक गोली खाकर कोरोना को भी अपनी जिंदगी से अलहदा कर सकेंगे'. 

वर्तमान में कोरोना की वैक्सीन बन चुकी है, लेकिन कई लोग इसे लगवाने से डर रहे हैं. उनके जेहन में इस बात को लेकर डर है कि कहीं उनके अंदर कोरोना का नकारात्मक असर न पड़ जाए, लिहाजा लोग कोरोना की वैक्सीन लेने से डर रहे हैं. खैर,  उनका यह डर वाजिब भी है, क्योंकि कई ऐसें मामले आए हैं, जिसमें कोरोना का  विपरीत असर दिखा है, लेकिन चिकित्सक समुदाय यह कहकर इसकी उपयोगिता पर उठ रहे सवालों को सिरे से खारिज कर रहा है कि आमतौर पर शुरूआती दौर में वैक्सीन लेने से इस तरह के लक्षण दिखते हैं, लेकिन इससे हमें कतई घबराने की जरूरत नहीं है. चिकित्सकों का कहना है कि यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है.

फाइजर कंपनी के सीईओ एल्बर्ट ने मीडिया को दिए अपने साक्षात्कार में कहा कि हम दो एंटीवायरल बनाने पर काम कर रहे हैं, जिसमें एक ओरल होगी और दूसरा इजेंक्शन के द्वारा दी जाएगी. अगर नियामक की सारी प्रक्रिया समय पर पूरी हो गई, तो इस साल के अंत तक कोरोना की कैप्सूल भी बाजार  में आ जाएगी और बड़ी ही आसानी से इस कोरोना पर फतह पाई जा सकेगी, जिसने अभी पूरी दुनिया  में कोहराम मचा रखा है.

English Summary: only one capsue will depart the corona from your life

Like this article?

Hey! I am सचिन कुमार. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News