1. ख़बरें

बाजार में बहुत जल्द मिलेगी पानी जैसा दिखने वाली चाय और दूध

किशन
किशन

जब भी आप किसी के घर पर जाएं और वह पानी जैसी पारदर्शी चाय को आपके सामने पेश करे तो आप सोच में तो नहीं पड़ जाएंगे. दरअसल अब भारतीय बाजार में पारदर्शी दूध और पारदर्शी चाय को उतारने की तैयारी हो रही है. देश के कुछ डेयरी कंपनियां इन उत्पादों के बाजारों को संभावनाएं भी तालाशी जा रही है. विभिन्न पेय पदार्थों को बनाने वाली जापानी कंपनी सनटोरी ने पारदर्शी चाय और पारदर्शी दूध विकसित किए है, जिन्होंने जापानियों को दीवाना बना रखा है. कंपनी ने वर्ष 2015 में पानी जैसे रंग-हीन, पारदर्शी कोल्ड ड्रिंक और फ्रुट जूस को बाजार में उतारा था. जो कि पारदर्शी चाय और पारदर्शी दूध लोकप्रिय नहीं हुए थे. कंपनी ने चाय और दूध की बोतल की न्यूनतम कीमत 150 येन कर रखी थी. कंपनी का मानना है कि आने वाले समय में भारतीय ग्राहक भी इसके प्रति आकर्षित हो सकते है.

पारदर्शी चाय

सनटोरी ने अप्रैल 2017 में पारदर्शी लेमन टी को बाजार में उतारा था. सिंतबर मेंमिनरल वाटर जैसी दूध की चाय को लाया गया. चाय में असम के बागानों की चाय की पत्तियों का फ्लेवर था. जब लोगों ने कहा कि सनटोरी कंपनी लेमन टी और दूध वाली चाय का फ्लेवर मिला कर मिनरल वाटर दे रही है. कंपनी ने तस्वीर जारी कर स्पष्ट भी किया कि वह दूध को पारदर्शी बनाने के लिए कुछ एंजाइम्स की मदद से उसमें से सफेद रंग का मिल्क फैट और प्रोटीन को हटा देती है. तब लेक्टोस और मिनरल्स बचे रहते है. जिसका रंग पानी जैसा ही होता है.

यह भी आएंगे जापान से

जापान से जल्द ही न पिघलने वाली आइसक्रीम आएगी जो कि फ्रिज से बहर आ जाने पर भी चार से आठ घंटे पिघलेगी नहीं, अंतराष्ट्रीय बर्गर ब्रांडस ने इस तरह के काले और लाल रंग के बर्गर को बनाया है जिनमें पाव, सॉस, चीज इसी तरह के रंग की थी और ज्यादातर लोग इसके प्रति आकर्षित हुए है.

सम्बन्धित खबर पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक

हॉलैंड और जर्मनी तक पहुंच रही है यहां की चाय

English Summary: Now taste the transparent tea in the country

Like this article?

Hey! I am किशन. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News