स्टार्ट-अप इंडिया को बढ़ावा देगा पूर्वोत्तर मंत्रालय

पूर्वोत्तर  क्षेत्र विकास राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार), प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा एंव अंतरिक्ष राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कहा है कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में स्टार्ट-अप को प्रोत्साहन दिया जाएगा, जिससे न केवल क्षेत्र के युवाओं बल्कि देशभर के युवाओं को रोजगार और आजीविका प्राप्त होगी।

पूर्वोत्तर सांसद मंच द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम में डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि "स्टार्ट - अप इंडिया, स्टैंड -अप इंडिया" विश्व में अपनी तरह का पहला अनोखा कार्यक्रम है। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर विकास वित्त निगम उद्यम लगाने के लिए आसान ऋण उपलब्ध करा रहा है। डॉ. सिंह ने कहा कि पूर्वोत्तर में देश भर के युवा उद्यमियों को आकर्षित करने की अपार क्षमता मौजूद है। उन्होंने बताया कि "पूर्वोत्तर औद्योगिक नीति" की समीक्षा भी की गई है।

बैठक में पूर्वोत्तर के आठ राज्यों के सांसद और विभिन्न कारोबारी संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। इस अवसर पर गृह राज्य मंत्री श्री किरेन रिजिजू, रेल राज्य मंत्री श्री राजेन गोहेन, पूर्वोत्तर के सांसद श्री आर. कलिता, श्री विनसेंट एच पाला और पी. डी. राय सहित विभिन्न राज्य संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल हुए। इनके अलावा पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय के सचिव श्री नवीन वर्मा और एनईसी के सचिव श्री राम मुइवा भी बैठक में उपस्थित थे।

Comments