1. ख़बरें

Nestlé ने मैगी के लिए लोगों के क्रेज को देखते लॉन्च किया Poha और Upma, कीमत 20 रुपए

Maggi Ghee Tadka Upma Express

अब भारतीय बाजार में पोहा (Poha) और उपमा (Upma) लॉन्च किया है. स्विस फूड एंड बेवरेज कंपनी (Swiss food and beverage company) के इस पहल से देश की अन्य और कंपनियों को कड़ी टक्कर मिलने वाली है. बता दे कि कंपनी अपने इस पहल से फूड सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने जा रही है. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, नेस्ले इंडिया (Nestlé India ) ने इस महीने की शुरुआत में इन उत्पादों को लॉन्च किया था. पोहा और उपमा की शुरुआती कीमत 20 रुपए है. साल 2016 के बाद से अब तक कंपनी भारतीय बाजार में लगभग 61 उत्पाद लॉन्च कर चुकी है.

खबरों के मुताबिक, नेस्ले इंडिया (Nestlé India) के फूड एंड कन्फैक्शनरी डायरेक्टर निखिल चंद ने कहा कि, मैगी ने सभी लोगों के घर में एक अलग जगह बना ली है. इसी को देखते हुए कंपनी ने मैगी घी तड़का उपमा एक्सप्रेस और मैगी मसाला प्याज पोहा एक्सप्रेस की शुरुआत की है. यह टेस्ट में काफी अच्छा होगा और सभी ग्राहकों की पसंद पर खरा उतरेगा. फिलहाल इस कदम से कंपनी ने रेडी-टू-ईट सेगमेंट में अपने बिजनेस को बढ़ाया है.

food and beverage company Nestlé

लोगों का बदल गया नज़रिया

गौरतलब है कि आधुनिक जीवन शैली के साथ-साथ लोगों का खाने को लेकर नजरिया भी काफी बदल गया है. कंपनी ने फिलहाल ग्राहकों की सुविधा और स्वाद को ध्यान में रखते हुए ये उत्पाद लॉन्च किए हैं. उपमा और पोहा को इसके लोकप्रिय मैगी ब्रांड के तहत बेचा जाएगा.

पोहा और उपमा की इन शहरों में हुई लॉन्चिंग

नेस्ले इंडिया के फूड एंड कन्फैक्शनरी डायरेक्टर निखिल चंद ने बताया कि सभी उत्पादों की लॉन्चिंग चरणों के हिसाब से की गई है. पहले चरण में पोहा और उपमा की लॉन्चिंग दिल्ली, गुरुग्राम, मुंबई, पुणे, इंदौर, अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदर, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद में की गई है. कंपनी को भरोसा है कि जिस तरह देश में मैगी ने लोगों के घरों में जगह बनाई है. उसी तरह पोहा और उपमा को भी काफी पसंद किया जाएगा.

English Summary: Nestle launched Poha and Upma in indian market after Maggie seeing people's craze, price Rs 20

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News