किसानों पर भड़की मेनका गांधी, कहा क्यों बोते हो गन्ना…

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार किसानों के हित और उनके लाभ के लिए कई तरह के कार्यक्रम और आयोजन कर रही है। राज्य में शायद कोई दिन ही ऐसा जाता हो जब सरकार किसानों के हित में कोई बात ना करती हो। लेकिन, वहीं केंद्र सरकार में कुछ ऐसे भी मंत्री हैं जो अपने बयानों से किसानों को आहत पहुंचा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं केंद्रीय महिला व बाल विकास मंत्री मेनका गांधी की जिन्होंने किसानों को गन्ना नहीं उगाने की अजीबो-गरीब नसीहत दे डाली। जी हां सोशल मिडीया पर मेनिका की एक वीडियो वाइरल हुई है जिसमें वो किसानों से कह रही हैं कि गन्ना क्यों बोते हो जब देश को चीनी की जरूरत नहीं है।  

वाक़्या ये था कि मंगलवार को मेनका गांधी अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत पहुंची थीं और वहां मौजूद एक गन्ना किसान उनको अपनी समस्या बताने लगा जिसपर वो भड़क गईं और किसान को डांटने लगीं। जनसभा में वहां मौजूद अन्य किसानों ने उनके सामने गन्ना भुगतान को उनके सामने रखा जिसके बाद उन्होंने कहा, “तुम लोग गन्ना क्यो बोते हो. देश को चीनी की कोई जरूरत नही है. मैंने कितनी बार मना किया है. फिर भी तुम लोग गन्ना क्यों उगाते हो”।   

किसानों पर मेनका गांधी के भड़कने का यह वीडियो शोसल मीडिया पर इन दिनों खूब वायरल हो रहा है। साथ ही अन्य राजनीतिक पार्टीयां भी मेनका गांधी की खूब आलोचना कर रहे हैं। यूपी का पीलीभीत जिला उत्तराखंड व नेपाल सीमा पर स्थित है और शारदा व देवहा नदी के वजह से तराई क्षेत्र गेंहू धान व गन्ना बाहुल्य माना जाता है। और यहां गन्ना भी मुख्य फसल है।

Comments