1. ख़बरें

खुशखबरी! राज्य सरकार ने किसानों को दी बड़ी सौगात, दी जाएगी 10 हजार रुपए की राशि

Agriculture News

कोरोना काल में मध्यप्रदेश में किसानों को एक बार फिर राज्य सरकार की ओर से बड़ी सौगात मिली है. दरअसल मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना (Mukhymantri Kisan Kalyan Yojna) के तहत प्रदेश के किसानों को 1500 करोड़ रुपए उनके डिपॉजिट किए गए हैं. बता दें, कि इस योजना का लाभ 75 लाख से अधिक किसानों को मिलने वाला है.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) ने आज 'मुख्यमंत्री किसान-कल्याण योजना' अंतर्गत प्रदेश के 75 लाख किसानों के खाते में 1,500 करोड़ रुपए की राशि जमा की. दोपहर 3 बजे शुरू हुए यह कार्यक्रम पूरी तरह से वर्चुअल था. इसका सीधा प्रसारण विभिन्न माध्यमों से किया गया.

किसानों को 10 हजार रुपए की दी जाएगी राशि

मुख्यमंत्री ने वर्चुअल कार्यक्रम के जरिये किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि आपकी फसलों का जो नुकसान हुआ है, उसकी राहत राशि और फसल बीमा योजना का पैसा भी आएगा. प्रधानमंत्री जी ने किसानों को 6 हजार रुपए देने का फैसला किया था, हमने फैसला किया कि इसमें 4 हजार रुपए जोड़कर प्रदेश के हर किसान को 10 हजार रुपए की राशि दी जाए.

छोटे किसानों के लिए वरदान है मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि छोटे किसानों के लिए ‘मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना’ वरदान है. उनके यहां इतना अनाज ही पैदा नहीं होता.

इसलिए आज 75 लाख से ज्यादा किसानों के खातों में सिंगल क्लिक के माध्यम से 1,500 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि उनके खातों में डाली है. इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने सभी किसानों से अपील की है कि 15 मई तक जिनका नंबर आए ऊपार्जन के लिए, जिनके पास एसएमएस (sms) आए, सिर्फ वही किसान केंद्रों पर जाएं.

English Summary: Madhya Pradesh government will give 10 thousand rupees to farmers

Like this article?

Hey! I am विवेक कुमार राय. Did you liked this article and have suggestions to improve this article? Mail me your suggestions and feedback.

Share your comments

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें. कृषि से संबंधित देशभर की सभी लेटेस्ट ख़बरें मेल पर पढ़ने के लिए हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें.

Subscribe Newsletters

Latest feeds

More News